Advertisement
trendingPhotos2319862
photoDetails1hindi

मानसून में घूमें उत्तराखंड की ये सीक्रेट हिल स्टेशन, नजारा देख बोलोगे वाह!

मानसून के समयय में उत्तराखंड में मौजूद रानीखेत एक खूबसूरत पहाड़ी जगह है. रानीखेत को ‘रानी का मैदान’ के नाम से भी जाना जाता है. अगर आप शहरी जीवन की भागदौड़ से कुछ दूर प्रकृति में एक अच्छा समय बिताना चाहते हैं, तो आज ही रानीखेत घूमने की प्लानिंग कर लें.

रानीखेत

1/5
रानीखेत

 रानीखेत अपनी प्राकृतिक सुंदरता, शांत माहौल और पहाड़ियों के बीच बसा रानीखेत बहुत खूबसूरत जगह है, साथ ही रानीखेत  दिल्ली, देहरादून, हरिद्वार और चंडीगढ़ जैसे शहरों से अच्छी कनेक्टिविटी है 

 

दिल्ली से रानीखेत

2/5
दिल्ली से रानीखेत

मानसून के समय इस खूबसूरती को देखने का सबसे अच्छा तरीका रोड ट्रिप है. यहां दिल्ली से पहुचनें में 9 घंटे का समय लगता है साथ ही ये नैनीताल से होकर ले जाएगा. तो कुछ देर आप यहां नैनी झील में बोटिंग करने के लिए रुक सकते हैं. और जिम कॉर्बेट में जंगल सफारी का भी मजा ले सकते हैं.

 

रानीखेत में घूमने के लिए

3/5
रानीखेत में घूमने के लिए

रानीखेत में एक गोल्फ कोर्स, उपट कालिका भी है, जहां की एंट्री फीस 150 रुपए है. ये 9 होल वाला गोल्फ कोर्स एशिया का सबसे बड़ा गोल्फ कोर्स है. 

 

रानीखेत में रुकने के लिए

4/5
रानीखेत में रुकने के लिए

रानीखेत में आपको शानदार होटल और रिसॉर्ट के भी ऑप्शन मिल जाएंगे. साथ ही कैम्पिंग स्टे और सरकारी गेस्टहाउस की भी सुविधा रानीखेत में उपलब्ध हैं.

 

कैसे पहुंचें रानीखेत

5/5
कैसे पहुंचें रानीखेत

रानीखेत सड़क से अच्छी तरह से जुड़ी हुई है, कोई भी कार, बस या बाइक से आसानी से यहां तक पहुंच सकता है.  रानीखेत देहरादून से 318 किलोमीटर और दिल्ली से 363 किलोमीटर की दूरी पर है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़