Advertisement
photoDetails1hindi

Foreign Tour: बस इतने से पैसों में पूरा हो जाएगा फॉरेन ट्रिप का सपना, इन देशों में घूमने का बना लें प्लान

Foreign Tour In Low Budget: विदेश घूमने का मन आखिर किसका नहीं होता है? लेकिन फॉरेन टूर के खर्च को देखते हुए पैर पीछे खींचने पड़ते हैं. अगर सही जानकारी हो तो कम पैसों में भी विदेश में घूम सकते हैं. कुछ ऐसे सस्ते देश हैं जहां जाने, रुकने और खाने का खर्च बहुत ही कम होता है. केवल 10 हजार रुपयों में भी इन देशों की यात्रा की जा सकती है. 

1/5

बांग्लादेश काफी सस्ता है. यहां ट्रेवल करना, रुकना और खाना भी सस्ता है. बांग्लादेश की यात्रा 10 हजार रुपये के अंदर पूरी कर सकते हैं. बांग्लादेश में सुंदर वन, 60 गुंबद, नीलाचल और कोरल आईलैंड जैसी जगहों पर घूम सकते हैं जो काफी खूबसूरत हैं.

2/5

वियतनाम जितना खूबसूरत है उतना ही सस्ता देश है. यहां एक दिन रुकने का खर्च 1000 से भी कम है. सिर्फ 1000 रुपये में यहां रुक सकते हैं, खाना खा सकते हैं और कई जगहों पर घूम सकते हैं.

 

3/5

थाईलैंड टूरिस्ट्स की फेवरेट जगहों में से है. यहां की फ्लाइट का टिकट भी सस्ता रहता है. अगर आप 2-3 दिनों की ट्रिप प्लान करें तो मात्र 10 हजार के खर्च में थाईलैंड घूम सकते हैं.

 

4/5

चारों ओर से बर्फीली वादियों से घिरा नेपाल बहुत सस्ता है. नेपाल की यात्रा का किराया भी कम है. 10 हजार रुपयों में नेपाल की ट्रिप कर सकते हैं. नेपाल में जाकर काठमांडू समेत कई खूबसूरत जगहें देख सकते हैं.

5/5

भूटान प्राकृतिक सुंदरता और शांति से भरा हुआ देश है. अगर फ्लाइट के किराए को अलग हटा दें, तो हर रोज 500 रुपये में भूटान घूम सकते हैं. यहां के टूरिस्ट प्लेसेज का किराया भी बहुत कम है. कई जगह फ्री में भी घूम सकते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़