IRCTC Package: शिव भक्तों के लिए सुनहरा मौका, 536 रुपये में कर सकेंगे 4 ज्योतिर्लिंग के दर्शन!
Advertisement
trendingNow11365057

IRCTC Package: शिव भक्तों के लिए सुनहरा मौका, 536 रुपये में कर सकेंगे 4 ज्योतिर्लिंग के दर्शन!

Travel News: IRCTC घूमने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए समय-समय पर स्पेशल पैकेज लाता रहता है, ताकि लिमिटेड बजट वाले लोग भी ट्रैवल कर सकें. इस बार IRCTC, ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के लिए स्पेशल प्लान लाया है जिसमें कम पैसे में आप चार ज्योतिर्लिंग के दर्शन कर सकेंगे.

ज्योतिर्लिंग दर्शन

IRCTC Jyotirlinga Darshan: ज्योतिर्लिंग के दर्शन करना हर शिव भक्त का सपना होता है. अगर आप कम पैसों में तीर्थ यात्रा करना चाहते हैं, तो IRCTC आपके लिए सुनहरा मौका लाया है. दरअसल IRCTC ज्योतिर्लिंग के दर्शनों के लिए स्पेशल टूर पैकेज लाया है. इस पैकेज में आप चार पवित्र ज्योतिर्लिंग सोमनाथ, ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर और नागेश्वर में जाकर बाबा के दर्शन कर सकते हैं. ज्योतिर्लिंग दर्शन के अलावा आप इसी ट्रिप में भगवान द्वारकाधीश के दर्शन भी कर सकेंगे. 

कितने दिनों का टूर?

आईआरसीटीसी (Indian Railway Catering and Tourism Corporation) ये पैकेज स्वदेश दर्शन योजना के तहत लाया है. ये टूर 7-8 दिनों का होगा. जिसमें मध्यप्रदेश के दो ज्योतिर्लिंग महाकालेश्वर और ओंकारेश्वर, के साथ गुजरात के सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे. इसके अलावा द्वारिका धाम, भेंट द्वारिका और शिवराजपुर की सैर भी की जा सकेगी. यह यात्रा 15 अक्टूबर से होगी और 22 अक्टूबर तक चलेगी. 8 दिनों की इस यात्रा की शुरुआत उत्तर प्रदेश से होगी.

यात्रा का खर्च

इस यात्रा के लिए आपको 15,150  रुपये खर्च करने होंगे. इस पैकेज की सबसे बड़ी सुविधा यह है कि आप मासिक किश्तों में भी यात्रा का किराया चुका सकते हैं. इस यात्रा के लिए आपको हर महीने 536 रुपये की किश्त देनी होगी. 7 से 8 दिन के इस टूर में रहने और खाने समेत सारी सुविधाएं होंगी. ट्रेन का सफर स्लीपर क्लास में होगा. 

कहां से बैठ सकते हैं

स्वदेश दर्शन के तहत इस यात्रा में आप गोरखपुर, प्रयागराज, लखनऊ, झांसी और वाराणसी से शामिल हो सकते हैं. स्वदेश दर्शन के तहत इस यात्रा में आईआरसीटीसी की ओर से लंच, नाश्ता और डिनर की सुविधा होगी, यात्रा का भोजन शुद्ध शाकाहारी होगा. 

कैसे करें बुकिंग?

अगर आपको ऐप से टिकट बुक (Ticket Booking) करने में दिक्कत आ रही हो, तो ट्रैवल एजेंट के जरिए भी इस प्लान की बुकिंग कराई जा सकती है. टिकट बुक करने के लिए आप IRCTC के लखनऊ दफ्तर से भी संपर्क कर सकते हैं. IRCTC की वेबसाइट www.irctctourism.com से भी आप टिकट बुक करा सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news