Honeymoon Destination: इन देशों में हनीमून के लिए जा रहे हैं? तो साथ न ले जाएं बिकिनी, वरना पड़ जाएगा भारी
Advertisement
trendingNow11352011

Honeymoon Destination: इन देशों में हनीमून के लिए जा रहे हैं? तो साथ न ले जाएं बिकिनी, वरना पड़ जाएगा भारी

Travel Destination: अक्सर आपने देखा होगा कि विदेशों में जब बीच पर एंजॉयमेंट के लिए जाते हैं तो पुरुष छोटे नेकर और महिलाएं बिकनी पहनती हैं अगर आप भी बिकनी पहनने की ख्वाहिश रखते हैं तो जान लीजिए की ऐसी कौन सी जगह है जहां बिकनी पहनना आपको भारी पड़ सकता है.

 

बीच

Bikini Banned Countries: जब टाइम स्पेंड करने के लिए कहीं विदेश जाते हैं तो अक्सर फैशनेबल कपड़े पहने जाते हैं. अगर ट्रिप किसी समुद्री बीच का हो तो महिलाओं का बिकनी पहनना आम है.  लेकिन कुछ देश ऐसे हैं जहां बिकनी या इसकी तरह दूसरे कपड़े पहनने पर पाबंदी है, तो अगर आप भी इन देशों मैं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो जान लीजिए कि किस जगह बिकनी पहनना मना है.

बार्सिलोना

स्पेन का बार्सिलोना अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर है यहां भारी संख्या में पर्यटक आते हैं. बार्सिलोना में रोड पर बिकनी पहनने पर पाबंदी है. सड़कों पर अगर कोई बिकनी पहने दिख जाए तो, उस पर 37 हजार से भी ज्यादा का जुर्माना लगाया जाता है. हालांकि ऐसा नियम सड़कों के लिए है आप बीच के पास ऐसे कपड़े पहन सकते हैं.

संयुक्त अरब अमीरात

अगर इस लिस्ट में यूएई (UAE) का नाम भी शामिल हो तो इसमें हैरानी की बात नहीं है, क्योंकि यूएई के बारे में हम जानते हैं कि ये कंजरवेटिव देश है. यूएई में  छोटे कपड़े पहनने पर पाबंदी है. यहां समुद्री बीचों पर केवल महिलाएं ही नहीं बल्कि पुरुष भी छोटे स्विम सूट नहीं पहन सकते हैं. दुबई के आसपास कुछ जगहों पर प्रतिबंध नहीं है लेकिन फिर भी यहां बिकनी जैसे कपड़े पहनना बहुत मुश्किल है.

हवार आईलैंड

हवार क्रोएशिया का एक खूबसूरत आईलैंड है. यहां पुरुषों के बिना शर्ट पहने हुए घूमने और महिलाओं के बिकनी जैसे छोटे कपड़े पहनने पर पाबंदी है. ऐसे कपड़े पहनने पर  47 हजार से ज्यादा का जुर्माना लगाया जा सकता है.

मालदीव

मालदीव की खूबसूरती टूरिस्ट को लुभाती है. ये डेस्टिनेशन हनीमून के लिए ज्यादा फेमस है. यहां हर साल भारत के कई कपल्स हनीमून  के लिए जाते हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि मालदीव में भी बॉडी शो ऑफ वाले कपड़े पहनना मना है फिर बिकनी की तो बात दूर ही है.

स्विट्जरलैंड 

स्विट्जरलैंड के जिनेवा में भी बिकनी पहनने पर पाबंदी है यहां घुटनों स्विमिंग पूल के पास घुटनों से ऊपर स्विम सूट पहनना मना है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news