Manali Tour: मनाली में बेहद सस्ते हैं ये होमस्टे, सस्ते में ठहरकर लें बर्फबारी का मजा
Advertisement
trendingNow11415462

Manali Tour: मनाली में बेहद सस्ते हैं ये होमस्टे, सस्ते में ठहरकर लें बर्फबारी का मजा

Cheapest Homestay: मनाली घूमने में एक बड़ी रकम होमस्टे के ऊपर खर्च होती है. अगर हमें पता हो कि किस जगह पर रुकना सस्ता है तो हमारे पैसे बच सकते हैं. मनाली में कुछ जगहों पर 200 से लेकर 500 रुपये में अच्छे रूम मिल जाएंगे. 

मनाली के सस्ते होम स्टे

Homestay In Manali: मनाली घूमना हर किसी का सपना होता है, क्योंकि मनाली है ही इतनी खूबसूरत जगह. सर्दियों के साथ-साथ मनाली की खूबसूरती भी बढ़ती जा रही है. बर्फबारी  शुरू होने को है, इसीलिए इन दिनों में मनाली का नजारा ज्यादा खूबसूरत नजर आता है. चारों तरफ का सुंदर प्राकृतिक वातावरण, बर्फीली चादर से ढके हुए पहाड़ और सर्द हवाएं जगह की खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं. सर्दियों  में शानदार बर्फबारी और बर्फीली एडवेंचर एक्टीविटीज का मजा लेने के लिए मनाली में सैलानियों का जमावड़ा लगा रहता है. घूमने की बात तो अलग है, लेकिन मनाली में रुकना काफी महंगा होता है. आज हम आपको मनाली के सस्ते होमस्टे की लिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां आप कम पैसों में रुककर मनाली घूम सकते हैं. 

रॉयल होमस्टे

मनाली का रॉयल होमस्टे देखने में भी काफी खूबसूरत है और यहां रुकने का खर्च बहुत कम है. रॉयल होमस्टे में एक कमरे की बुकिंग का किराया 500-600 रुपये तक है. इस होमस्टे में रुककर मनाली के स्पेशल खाने का स्वाद भी चख सकते हैं. होम स्टे में ठहरकर टैक्सी से आसानी से घूमने निकल सकते हैं. 

कफीला होमस्टे

कफीला होमस्टे में ठहरने की एक नहीं कई वजहें हैं. यहांका किराया काफी कम है, साथ ही कफीला होमस्टे पहाड़ी पर बना हुआ है जिसकी वजह से जगह बेहद खूबसूरत लगती है. कफीला होमस्टे की में एक रूम की बुकिंग का खर्च 600 रुपये है. 

मनाली ट्राइब

मनाली ट्राइब में रुककर आपको मनाली की ट्राइब की तरह महसूस होगा. मनाली ट्राइब होमस्टे में 550 रुपये में रूम बुक कर सकते हैं. साथ ही कम पैसों में शानदार खाने का मजा ले सकते हैं. ये होमस्टे खूबसूरत लोकेशन पर मौजूद है, जहां से बर्फबारी का नजारा भी देख सकते हैं. यहां से हिडिम्बा मंदिर भी नजदीक में है. 

जोस्‍टेल मनाली

जोस्‍टेल मनाली में रुकने का खर्च एकदम आपके बजट के भीतर है. यहां रुकने के लिए एक बेड का खर्च 500 रुपये है. यहां ठहरकर रेस्टोरेंट के भीतर शानदार खाने का मजा भी ले सकते हैं. यहां कम पैसों में ठहरने के लिए शेयरिंग में रूम मिलता है. 

बैकपैकर पांडा

बैकपैकर पांडा का किराया जानकर हर कोई हैरान हो जाएगा. बैकपैकर पांडा में रुकना बेहद सस्ता है. यहां केवल 209 रुपये में एक बैड मिल जाता है. जहां शेयरिंग में रुक सकते हैं. अगर आप दो लोग हों तो भी 400 रुपये के लगभग खर्च आएगा जो बेहद सस्ता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news