Garba Night: नवरात्रि में गुजरात सी लगती हैं दिल्ली की ये जगहें, यहां ले सकते हैं शानदार गरबा का मजा
Advertisement
trendingNow11377828

Garba Night: नवरात्रि में गुजरात सी लगती हैं दिल्ली की ये जगहें, यहां ले सकते हैं शानदार गरबा का मजा

Garba Nights: नवरात्रि में अगर एंजॉयमेंट करना हो तो गरबा नाइट्स से बेहतर क्या हो सकता है. दिल्ली की कई जगहों पर शानदार गरबा नाइट्स का आयोजन किया जाता है. जहां एथनिक ड्रेस में जाकर आप गरबा और डांडिया का मजा ले सकते हैं.

गरबा नाइट्स

Delhi Dandiya-Garba Nights: नवरात्रि का उत्सव आस्था का पर्व है. नवरात्रि के दिनों में जगह-जगह पर दुर्गा पंडाल बनाए जाते हैं और पूरी श्रद्धा-भक्ति के साथ पूजा की जाती है. पांडाल के साथ ही कई जगहों पर डांडिया और गरबा नाइट्स का आयोजन किया जाता है, जो इस त्योहार को और भी ज्यादा खास बना देता है. गरबा और डांडिया वैसे तो गुजरात का कल्चर है, लेकिन दिल्ली की कई जगहों पर डांडिया और गरबा नाइट्स का आयोजन किया जाता है. 

द्वारका

ट्रेडिशनल आउटफिट में गरबा खेलने का शौक है तो आज की शाम द्वारका की सैर पर जाएं. द्वारका में पैसिफिक डी21 मॉल में डांडिया नाइट का मजा ले सकते हैं. गरबा कर सकते हैं, शानदार व्रत वाले खाने का मजा ले सकते हैं. द्वारका में ड्रेस का कॉम्प्टीशन भी है. यहां बेस्ट ड्रेस वाले कपल को फ्री मूवी टिकट और शॉपिंग वाउचर्स दिए जा रहे हैं.

सरिता विहार

दिल्ली के सरिता विहार में कम्युनिटी सेंटर के पास हर साल डांडिया का आयोजन होता है. यहां गुजराती कपड़ों में जाकर सेलिब्रेशन में हिस्सा ले सकते हैं और गरबा-डांडिया का लुत्फ उठा सकते हैं. सरिता विहार में पारंपरिक डांस का हिस्सा बनने के लिए पास की जरूरत होगी. इसके लिए आपको 300 रुपये खर्च करने होंगे. सरिता विहार में गरबा के अलावा टेस्टी फूड, म्यूजिक और ढोल की धुन पर थिरकने का मजा ले सकते हैं. यहां डांडिया क्वीन प्रतियोगिता का भी आयोजन किया जाता है.

पीतमपुरा

पीतमपुरा में शाम से ही गरबा और डांडिया की धूम शुरू हो जाती है, यहां शाम 6 बजे से एंट्री शुरू हो जाती है. पीतमपुरा के पैसिफिक मॉल में शानदार गरबा नाइट्स का आयोजन होता है. पीतमपुरा में गरबा के अलावा लाइव ढोल और गरबा का आयोजन किया जाता है. लोगों के मजे के लिए सेल्फी पॉइंट और फूड स्टॉल भी बनाए गए हैं. 

ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा में शाम 5 बजे से ही गरबा सेलिब्रेशन में एंट्री शुरू हो जाती है. ग्रेटर नोएडा में गौर सिटी मॉल के पास डांडिया नाइट्स का शानदार आयोजन होता है. यहां एथनिक ड्रेस पहनकर इनाम भी जीत सकते हैं. गौर सिटी मॉल के नजदीकी डांडिया नाइट्स में डांडिया किंग, डांडिया क्वीन और बेस्ट ड्रेस-अप का कॉम्पिटीशन भी रखा जाता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news