Amusement Parks: वीकेंड एंजॉय करने के लिए एम्यूजमेंट पार्क है बेस्ट जगह, ये हैं भारत के टॉप एम्यूजमेंट पार्क
Advertisement
trendingNow11320825

Amusement Parks: वीकेंड एंजॉय करने के लिए एम्यूजमेंट पार्क है बेस्ट जगह, ये हैं भारत के टॉप एम्यूजमेंट पार्क

Amusement Parks: भारत में रहकर अगर आपने एम्यूजमेंट पार्क की सैर नहीं की तो फिर क्या किया? भारत में एक से बड़कर एक रोमांचक एम्यूजमेंट पार्क हैं जहां आप एंजॉय कर सकते हैं.

 

एम्यूजमेंट पार्क (Credit: iStock)

Best Amusement Parks In India: अगर वीकेंड एंजॉय करना चाहते हैं एम्यूजमेंट पार्क सबसे अच्छा ऑप्शन है. एडवेंचर और झूलों का मजा लेना है तो भला एम्यूजमेंट पार्क से बेहतर जगह कौनसी हो सकती है. एम्यूजमेंट पार्क ऐसी जगह है जहां हर कोई जाकर मजे कर सकता है. एम्यूजमेंट पार्क में लगभग हर तरह के एडवेंचर का लुत्फ उठाया जा सकता है. एम्यूजमेंट पार्क मस्ती और खुशी से भर देते हैं. एम्यूजमेंट  पार्क आपको मस्ती, मजे और रोमांच से भर कर एक बार फिरअपने बचपन की सैर पर ले जाएंगे. आइए जान लेते हैं भारत के बेस्ट एम्यूजमेंट पार्क कौन से हैं.

वंडरला एम्यूजमेंट पार्क (Wonderla Amusement)

वंडर ला भारत का सबसे बड़ा एम्यूजमेंट पार्क है. वंडरला हैदराबाद, बैंगलुरू और कोची में है. वंडरला में तरह-तरह की राइड हैं जिन्हें आप एंजॉय कर सकते हैं. वंडर ला में रोलर कोस्टर से लेकर वॉटर राइड तक हर एडवेंचर का लुत्फ उठा सकते हैं. यहां जाकर फुल पैसा वसूल मस्ती कर सकते हैं.

वंडरला वाटरपार्क (Wonderla Waterpark)

बैंगलुरू का वंडरला वॉटर पार्क बहुत बड़ा है. यहां दूर-दूर से लोग वीकेंड एंजॉय करने के लिए आते हैं. वॉटरपार्क में ट्यूब राइड, ऊंचाई से पानी में फिसलाकर लाने वाली मेट की राइड, वॉटर ट्रेन राइड और सी वेव्स का मजा ले सकते हैं. वंडरला की सीवेब्स बहुत मजेदार होती हैं इनमें जाने पर बिल्कुल समुद्र की लहरों सा मजा आता है. वॉटर राइड्स के अलावा आप यहां के वॉटर पार्क में रैन डांस पार्टी का मजा भी ले सकते हैं.

किंगडम ऑफ ड्रीम्स (Kingdome Of Dreams)

किंगडम ऑफ ड्रीम्स दिल्ली के गुरूग्राम में है. किंगडम ऑफ ड्रीम्स मॉर्डन भारत को दिखाता है. यहां कल्चर गली है जहां 7 राज्यों के कल्चर देखने को मिलेंगे.

इमेजिका (Imagica)

a) इमेजिका थीम पार्क महाराष्ट्र के लोनावाला में है. इमेजिका मुंबई-पुणें हाईवे पर बना हुआ है. ये थीम पार्क एंटरटेनमेंट से भरपूर है. हर अलग-अलग वैराइटी के एंटरटेनिंग शोज होते हैं जहां आप एंजॉय कर सकते हैं. इमेजिका में कई तरह की इंटरस्टिंग एक्टीविटीज होती हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news