सीरियल रामायण के ‘विभीषण’ की दर्दनाक कहानी, इस वजह से ट्रेन के सामने कूदकर दे दी थी जान
Advertisement
trendingNow11604604

सीरियल रामायण के ‘विभीषण’ की दर्दनाक कहानी, इस वजह से ट्रेन के सामने कूदकर दे दी थी जान

Mukesh Rawal Life facts: मुकेश के बारे में बताया जाता है कि वे लंबे समय से थियेटर से जुड़े हुए थे और यहीं एक प्ले के दौरान रामानंद सागर की नजर उनपर पड़ी थी. मुकेश ने मेघनाद के साथ ही विभीषण के रोल के लिए भी ऑडिशन दिया था. 

सीरियल रामायण के ‘विभीषण’ की दर्दनाक कहानी, इस वजह से ट्रेन के सामने कूदकर दे दी थी जान

Ramayan Actor Mukesh Rawal Story: रामानंद सागर (Ramanand Sagar) द्वारा निर्मित टीवी सीरियल ‘रामायण’ (Ramayan) अपने दौर का ना सिर्फ चर्चित बल्कि हमेशा याद रखा जाने वाला टीवी सीरियल है. इस टीवी सीरियल में भगवान राम से लेकर लक्ष्मण, माता सीता, हनुमान, रावण और विभीषण आदि का किरदार निभाने वाले एक्टर्स आज भी लोगों की याद में मौजूद हैं. इस टीवी सीरियल में विभीषण का किरदार निभाने वाले एक्टर मुकेश रावल (Mukesh Rawal) की बात आज हम करने वाले हैं. आपको बता दें कि मुकेश आज हमारे बीच नहीं हैं, साल 2016 में एक्टर की मौत हो चुकी है. मुकेश को कैसे मिला था विभीषण का रोल और कैसे हुई थी उनकी मौत यही आज हम आपको बताने जा रहे हैं. 

रेलवे ट्रैक पर कटी-फटी हालत में मिली थी लाश 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुकेश रावल ने सुसाइड किया था. एक्टर की लाश मुंबई के कांदिवली स्टेशन के पास पटरियों पर क्षतविक्षत हालत में मिली थी. मुकेश ने ऐसा क्यों किया ? इसके बारे में कहा जाता है कि वे अपने बेटे की मौत के बाद से ही गहरे अवसाद में थे. असल में मुकेश के घर दो बच्चों का जन्म हुआ, उनकी एक बेटी है जिसकी वे शादी कर चुके थे. वहीं, एक्टर के बेटे की पहले ही मौत हो चुकी थी. कहते हैं कि मुकेश बेटी की शादी के बाद पूरी तरह अकेले हो गए थे और बेटे की याद में गहरे अवसाद में चले गए थे. इस बीच उन्होंने इसी अवसाद में आकर एक दिन ट्रेन के नीचे कटकर जान दे दी थी.

थियेटर से जुड़े थे मुकेश रावल, यहीं रामानंद सागर की नजर उनपर पड़ी थी

मुकेश के बारे में बताया जाता है कि वे लंबे समय से थियेटर से जुड़े हुए थे और यहीं एक प्ले के दौरान रामानंद सागर की नजर उनपर पड़ी थी. मुकेश ने मेघनाद के साथ ही विभीषण के रोल के लिए भी ऑडिशन दिया था. हालांकि, बाद में उन्हें विभीषण का रोल ऑफर किया गया था.

Trending news