Doordarshan Tv Shows: एक ऐसा 'फ्लॉप शो' जिसने हर घर में लगाई रौनक, पेट पकड़-पकड़ हंसने पर लोग होते थे मजबूर!
Advertisement

Doordarshan Tv Shows: एक ऐसा 'फ्लॉप शो' जिसने हर घर में लगाई रौनक, पेट पकड़-पकड़ हंसने पर लोग होते थे मजबूर!

Doordarshan Flop Show: जसपाल भट्टी (Jaspal Bhatti) के करीबन 30 साल पुराने फेमस 'फ्लॉप शो' का क्रेज आज भी लोगों में देखने को मिलता है. फ्लॉप शो का नाम ही फ्लॉप था लेकिन वह हिट पूरी तरह से था.

फ्लॉप शो सीरियल

Flop Show Serial: दूरदर्शन (Doordarshan Serial) के फेमस फ्लॉप शो की पॉपुलैरिटी इस  बात से समझी जा सकती है कि इसकी 33 सालों बाद भी लोगों के बीच चर्चा हो रही है. फ्लॉप शो ऐसा कॉमेडी सीरियल था जो आम बातों को लोगों तक आम तरह से पहुंचाता था. कॉमेडी के साथ-साथ उस दौर की बातों को कटाक्ष के रूप में फ्लॉप शो (Flop Show Cast) ने बहुत ही बेहतर ढंग से पेश किया है. फ्लॉप शो को लोग अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर देखा करते थे. घर-घर में हंसी के फव्वारे छोड़ने वाले फ्लॉप शो का नाम भले फ्लॉप था लेकिन वह हिट पूरी तरह से था. 

 जसपाल भट्टी ने बतौर कॉमेडियन बनाई पहचान!

फ्लॉप शो दूरदर्शन पर 1989 में शुरू हुआ था. केवल 10 एपिसोड के इस कॉमेडी सटायर शो में कॉमेडियन जसपाल भट्टी (Jaspal Bhatti) और उनकी पत्नी सविता भट्टी लीड रोल में नजर आए थे. जसपाल भट्टी के साथ इस शो में गुत्थी फेम सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) ने भी अपनी पहचान बनाई थी. जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग वाले इस सीरियल का निर्देशन भी जसपाल भट्टी ने किया था. इस शो से जसपाल भट्टी ने बतौर कॉमेडियन इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई थी. 

कॉमेडी-तंज से पहले ही दी जाती थी वार्निंग!

फ्लॉप शो (Flop Show Episodes) एक ऐसा शो था जिसकी शुरुआत में ही साफ-साफ बता दिया जाता था कि आज किस पर कॉमेडी के साथ तंज कसा जाने वाला है. जी हां...कॉमेडी का तड़का लगाते हुए शो में सरकारी अफसरों पर तंज कसे जाते थे. शो के शुरुआत में काफी मजेदार तरीके से कहा जाता था कि यह एपिसोड समर्पित है 'सरकारी चीजों का दुरुपयोग करने वाले उन अफसरों के नाम जिनके निजी स्वार्थ ने हमें यह एपिसोड बनाने के लिए प्रेरित किया.' बता दें, आज भी लोग यह शो यूट्यूब पर देखना पसंद करते हैं. 

Trending news