Wifi Tips: आज ही जान लें सही पोजीशन, फिर देखिएगा तूफानी रफ्तार से दौड़ेगा इंटरनेट
Advertisement

Wifi Tips: आज ही जान लें सही पोजीशन, फिर देखिएगा तूफानी रफ्तार से दौड़ेगा इंटरनेट

Wifi Speed: अगर आप हर महीने Wifi में 500 से लेकर 1000 रुपये खर्च करते हैं और फिर भी आपको स्पीड नहीं मिलती है तो आज हम स्पीड बढ़ाने का तरीका बताने जा रहे हैं.

Photo Credit: Pexels.com

Boost Wifi Speed By Changing Position: वाईफाई के साथ ऐसा कई बार हो जाता है जब इससे मनचाही इंटरनेट स्पीड नहीं मिलती है, ऐसे में आपको कई बार काफी समस्या होती है. ज्यादातर लोग या तो दफ्तर का काम वाईफाई पर करते हैं या फिर इसका इस्तेमाल एंटरटेनमेंट के लिए करते हैं और ऐसे में अगर इंटरनेट बीच में ही बंद हो जाए या फिर रुक कर चलने लगे तो झल्लाहट होना आम बात है. हालांकि इसके लिए आपको अब परेशान होने की जरूरत नहीं है. आज हम आपको ऐसे पोजीशन से जुड़े टिप्स देने जा रहे हैं जो हमेशा काम करते हैं और आप इनकी बदौलत स्पीड को अच्छे स्तर पर ले जा सकते हैं. 

  1. Wifi की स्पीड बढ़ाने में बेहद ही कारगर है 
  2. यूजर्स फास्ट स्पीड में कर पाएंगे डाउनलोडिंग 
  3. बीच में नहीं होगी किसी तरह की रुकावट 

ऊंचाई पर रखें वाईफाई राउटर 

अगर आपने काफी नीचे वाईफाई राउटर को सेट किया हुआ है तो ऐसा करने की वजह से इसकी फ्रीक्वेंसी में रुकावट आने लगती है और सही तरह से इंटरनेट काम नहीं करता है. अगर आप चाहते हैं कि इंटरनेट ठीक तरह से काम करें तो इसके लिए जरूरी है कि आप सबसे पहले अपने वाईफाई को थोड़ी ऊंचाई पर लगाएं और ऐसा करने से हर कमरे में अच्छी पहुंच हो जाएगी और इंटरनेट दनादन काम करने लगेगा। 

दरवाजे के पास हो वाईफाई राउटर 

बहुत सारे लोग अपने घर में जब भी वाईफाई का राउटर लगवाते हैं तो एक गलती करते हैं और वो गलती ये है कि इसकी पोजीशनिंग को कमरे के अंदर रखवाते हैं, जबकि ऐसा होना नहीं चाहिए. हमेशा वाईफाई के राउटर को दरवाजे के पास में ही लगवाना चाहिए, इससे होता ये है कि बाकी कमरों में भी इंटरनेट की कनेक्टिविटी अच्छी बनी रहती है. अगर आप भी वाईफाई लगवाने जा रहे हैं तो ऐसा कर सकते हैं और आपके घर में अगर इंटरनेट तेज नहीं चलता है तब भी ये तरीका अपनाने के बाद आप इंटरनेट की स्पीड को बढ़ा सकते हैं. असल में ये तरकीब काम करती है. 

हॉल में लगाना बेस्ट

आमतौर पर सभी कमरे हॉल के पास ही में होते हैं ऐसे में अगर आपके घर में इंटरनेट की रेंज अच्छी नहीं मिल रही है तो आप हॉल में वाईफाई राउटर लगवा सकते हैं और इंटरनेट की स्पीड को बढ़वा सकते हैं. ये तरीका बेहद ही कारगर है.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news