WhatsApp पर आपके सवालों का जवाब देगा AI-पावर्ड कस्टमर सपोर्ट, जानें कैसे काम करेगा नया फीचर
Advertisement

WhatsApp पर आपके सवालों का जवाब देगा AI-पावर्ड कस्टमर सपोर्ट, जानें कैसे काम करेगा नया फीचर

Whatsapp AI-Powered Customer Support Feature: हाल ही में व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए चैनल, लॉगिन के लिए पासकी और सीक्रेट कोड से चैट लॉक जैसे फीचर्स ला चुकी है. अब कंपनी यूजर्स के लिए एक और धांसू AI-पावर्ड कस्टमर सपोर्ट फीचर ला रही है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

whatsapp

Whatsapp New Feature: व्हाट्सऐप एक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है, जिसका इस्तेमाल दुनिया भर में करोड़ों लोग करते हैं. व्हाट्सऐप भी अपने यूजर्स के कई बेहतरीन फीचर्स ला चुकी है, जो यूजर्स के लिए बहुत काम के साबित हुए हैं. ऐप को अपडेट करके उसे इस्तेमाल करना और भी आसान होता जा रहा है. हाल ही में कंपनी यूजर्स के लिए चैनल, लॉगिन के लिए पासकी और सीक्रेट कोड से चैट लॉक जैसे फीचर्स ला चुकी है. अब कंपनी यूजर्स के लिए एक और धांसू AI-पावर्ड कस्टमर सपोर्ट फीचर ला रही है. आइए आपको इस फीचर के बारे में विस्तार से बताते हैं. 

WABetaInfo के रिपोर्ट के मुताबिक जल्द ही व्हाट्सऐप आपके सवालों का जवाब देने के लिए AI का इस्तेमाल कर सकता है. ये फीचर अभी एंड्रॉयड के लिए बन रहा है, लेकिन उम्मीद है आने वाले समय में यह iOS पर भी आएगा. इसका मतलब है कि व्हाट्सऐप सपोर्ट से मिलने वाले कुछ मैसेज AI जेनरेटेड होंगे. फिलहाल, व्हाट्सऐप अभी इस फीचर पर काम कर रहा है. 

कब काम आएगा फीचर

यह फीचर तब काम आएगा जब कस्टमर सपोर्ट पर कोई व्यक्ति आपकी मदद के लिए उपलब्ध न हो. अगर एआई आपकी समस्या न सुलझा पाए, तो आप रिप्लाई देकर किसी व्यक्ति से बात कर पाएंगे. इस फीचर का मकसद यह है कि सपोर्ट स्टाफ के काम न करने पर भी यूजर्स को मदद मिले और उन्हें लंबा इंतजार न करना पड़े. यह फीचर कब आएगा इस बात का पता नहीं चला है क्योंकि यह अभी बीटा टेस्ट में भी नहीं है.

WhatsApp के नए फीचर्स

व्हाट्सऐप पर चैनल फीचर को अपडेट किया गया है ताकि यूजर्स ज्यादा जुड़े रहें. अब यूजर्स चैनल पोस्ट को अपने स्टेटस में शेयर कर सकते हैं. साथ ही व्हाट्सऐप iOS यूजर्स के लिए एक नया फीचर बन रहा है. इससे वो अपने पसंदीदा कॉन्टैक्ट्स चुन सकेंगे, जिससे उन्हें कॉल करना आसान हो जाएगा. ये फीचर कॉल्स टैब से सीधे पसंदीदा कॉन्टैक्ट्स को कॉल करने का शॉर्टकट देगा.

Trending news