WhatsApp भेज सकेंगे Video मैसेज! नए फीचर ने मचा डाला धमाल; यहां जानिए तरीका
Advertisement
trendingNow11738332

WhatsApp भेज सकेंगे Video मैसेज! नए फीचर ने मचा डाला धमाल; यहां जानिए तरीका

WhatsApp New Feature: आप वॉट्सएप के माध्यम से वीडियो बना सकते हैं और इसे आपके संपर्कों को भेज सकते हैं, जो उन्हें आपके संदेश को देखने और सुनने की सुविधा प्रदान करेगा. यह सुविधा वॉट्सएप के इस लेटेस्ट अपडेट के साथ आ रही है, जिसे iOS और Android यूजर्स के लिए पहले से ही जारी किया जा रहा है.

WhatsApp भेज सकेंगे Video मैसेज! नए फीचर ने मचा डाला धमाल; यहां जानिए तरीका

वॉट्सएप ने हाल ही में अपने सबसे लेटेस्ट बीटा वर्जन में वीडियो संदेश को रोल आउट किया है. यह एक महत्वपूर्ण सुविधा है जो वॉट्सएप यूजर्स को प्रदान कर रहा है. पहले तो, यदि कोई अपने मैसेज टाइप करने में रुचि नहीं रखता था, तो वह आसानी से ऑडियो संदेश भेज सकता था. लेकिन अब यह फीचर और भी बढ़कर हो गया है, क्योंकि अब कोई भी वॉट्सएप यूजर वीडियो संदेश भेज सकेगा. इसका मतलब है कि आप वॉट्सएप के माध्यम से वीडियो बना सकते हैं और इसे आपके संपर्कों को भेज सकते हैं, जो उन्हें आपके संदेश को देखने और सुनने की सुविधा प्रदान करेगा. यह सुविधा वॉट्सएप के इस लेटेस्ट अपडेट के साथ आ रही है, जिसे iOS और Android यूजर्स के लिए पहले से ही जारी किया जा रहा है.

वॉट्सएप अपडेट्स के लिए अधिक समय लगने की उम्मीद नहीं है, क्योंकि यह ऐप तेजी से नई सुविधाओं को आगे बढ़ा रहा है. इसलिए, वॉट्सएप ने एक्सपीरिमेंटल फीचर्स जैसे एडिट बटन, ऑनलाइन उपस्थिति छिपाने की सुविधा, विशिष्ट लोगों से प्रोफाइल फोटो छिपाने की सुविधा, चैट लॉक, मल्टी-फोन सपोर्ट और अन्य कई सुविधाएं प्रदान की हैं. इसलिए, हम जल्द ही वॉट्सएप के स्थिर वर्जन का उपयोग करने वाले सभी यूजर्स के लिए नए अपडेट की उम्मीद रखते हैं।

वर्तमान में, वीडियो संदेश सुविधा iOS के लिए व्हाट्सएप बीटा के 23.12.0.71 संस्करण और Android के लिए संस्करण 2.23.13.4 में उपलब्ध है. इन लेटेस्ट वर्जन के माध्यम से, यूजर वीडियो संदेशों को आसानी से भेज सकते हैं और वीडियो संदेशों को सीधे वॉट्सएप चैट में देख सकते हैं.

How to send video messages on WhatsApp
इस सुविधा की प्रक्रिया बहुत ही सरल है और इसे प्लेटफ़ॉर्म ने जटिल नहीं बनाया है. यह फ़ीचर बाकी ऐप्स के ऑडियो संदेश भेजने की प्रक्रिया के समान तरीके से काम करता है. प्रत्येक चैट बॉक्स में, आपको ऑडियो संदेश के जगह वीडियो संदेश भेजने के लिए माइक्रोफ़ोन आइकन की जगह वीडियो आइकन दिखाई देगा. यह आपको चयनित प्राप्तकर्ता को ऑडियो या वीडियो संदेश भेजने की सुविधा प्रदान करेगा. इससे आप आसानी से वीडियो संदेश भेज सकेंगे और चैट को और रिच और दिलचस्प बना सकेंगे.

स्टेप 1: अपने वॉट्सएप खोलें और किसी चैट पर जाएं, जिसे आपको वीडियो संदेश भेजना है.

स्टेप 2: आपको टाइप करने के लिए उपयोग होने वाले टेक्स्ट बॉक्स के दाईं ओर माइक्रोफ़ोन आइकन या वीडियो कैमरा आइकन पर टैप करें. आप इसे आसानी से पहचान सकेंगे क्योंकि यह टाइपिंग बॉक्स के ऊपर ही स्थित होता है.

स्टेप 3: जब आप माइक्रोफोन आइकन या वीडियो कैमरा आइकन पर टैप करेंगे, आपके सामने एक वीडियो रिकॉर्डिंग इंटरफेस खुलेगा. आप यहां से वीडियो रिकॉर्ड करना शुरू कर सकते हैं.

स्टेप 4: जब आपको वीडियो रिकॉर्ड करना समाप्त हो जाए, तो आपको "भेजें" या "सेंड" बटन पर टैप करके चयनित चैट में वीडियो संदेश भेजना होगा.

Trending news