Uber की सिर्फ एक गलती से पैसेंजर को मिल गए 20,000 रुपये, क्या आपके साथ भी होता है ऐसा?
Advertisement

Uber की सिर्फ एक गलती से पैसेंजर को मिल गए 20,000 रुपये, क्या आपके साथ भी होता है ऐसा?

Uber Driver ने महिला पैसेंजर के साथ एक ऐसी गलती कर दी जिसकी वजह से उस लड़की ने कंपनी को कोर्ट तक घसीटा और फिर वहां हुए फैसले के आधार पर कंपनी को पैसेंजर को 20 हजार रुपये देने पड़ रहे हैं..

Uber की सिर्फ एक गलती से पैसेंजर को मिल गए 20,000 रुपये, क्या आपके साथ भी होता है ऐसा?

Uber Pay Compensation to Female Passenger: हम अपने तमाम कामों के लिए अलग-अलग स्मार्टफोन ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं. इन कामों में ट्रैवलिंग भी आता है. ऊबर (Uber) और ओला (Ola) जैसे ऐप्स ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट को दोबारा पॉपुलर कर दिया है और इनकी बदौलत आप कहीं भी कभी भी जा सकते हैं. हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया जिसमें ऊबर ड्राइवर ने महिला पैसेंजर के साथ कुछ ऐसा किया कि कंपनी को उस पैसेंजर को 20 हजार रुपये का हर्जाना देना पड़ गया. यह मामला ऐसा है जिससे कई लोग रिलेट कर सकेंगे. आप भी पढ़ें और बताएं कि कहीं आपके साथ भी तो ऐसा नहीं होता है?

Uber की सिर्फ एक गलती से पैसेंजर को मिल गए 20,000 रुपये

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई के कन्ज्यूमर कोर्ट ने हाल ही में एक मामले में अपना फैसला सुनाया है. उन्हें यह पता चला कि ऊबर ड्राइवर की एक गलती की वजह से एक महिला पैसेंजर को बहुत नुकसान झेलना पड़ा है और इसलिए कंपनी अब उस पैसेंजर को 20 हजार रुपये दे रही है. आर्थिक नुकसान के 10 हजार रुपये और मानसिक स्ट्रेस के 10 हजार रुपये इस हर्जाने में शामिल हैं.

क्या आपके साथ भी होता है ऐसा?

अगर आप सोच रहे हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ था जो कंपनी को अपनी महिला पैसेंजर को 20 हजार रुपये देने पड़ गए तो आइए जानते हैं. दरअसल, कविता शर्मा नाम की एक वकील को मुंबई से चेननली की फ्लाइट लेनी थी जिसका समय 5:50 pm था. एयरपोर्ट उनके घर से 36 किलोमीटर दूर था और इसलिए उन्होंने अपनी कैब को 3:29 pm बजे बुक किया. कई कॉल्स करने के बाद ड्राइवर 14 मिनट देर से पिकअप लोकेशन पर पहुंचा. 

शिकायत के हिसाब से शुरू से ड्राइवर ने देरी करनी शुरू कर दी क्योंकि वो एक फोन कॉल पर था. फिर अपनी कॉल्स खत्म करने के बाद ड्राइवर ने ट्रिप शुरू किया और इतनी देरी के बद भी रास्ते अलग, ड्राइवर गाड़ी के लिए सीएनजी (CNG) खरीदने लगा और इस चक्कर में 15-20 मिनट की देरी और कर दी. 

इतनी देर से एयरपोर्ट पहुंची कविता शर्मा 

बुकिंग के समय पर ऐप दिखा रहा था कि कविता शर्मा 5 बजे एयरपोर्ट पहुंच जाएंगी लेकिन इतनी देरी के बाद वो 5:23 pm पर एयरपोर्ट पहुंची और उनकी फ्लाइट छूट गई. बुकिंग के समय फेयर 563 रुपये था लेकिन कुल मिलाकर बिल 703 रुपये बना. शिकायत करने पर ऊबर ने 139 रुपये रिफन्ड किए जो एस्टिमेटेड फेयर और एक्चुअल फेयर के बीच का अंतर था. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर.

Trending news