Twitter Office में काम से थककर जमीन पर सोई महिला कर्मचारी, अब Elon Musk ने लिया ऐसा एक्शन
Advertisement

Twitter Office में काम से थककर जमीन पर सोई महिला कर्मचारी, अब Elon Musk ने लिया ऐसा एक्शन

छंटनी के एक और दौर के बाद, ट्विटर ने प्रोडक्ट मैनेजर एस्थर क्रॉफर्ड को कंपनी से निकाल दिया है. कुछ समय पहले उनकी एक तस्वीर तेजी से वायरल हुई थी. जहां वो ट्विटर ऑफिस में जमीन पर सोती दिखी थीं. कई लोगों ने इस तस्वीर को मस्क की 'एक्सट्रीम हार्डकोर' कार्यशैली का प्रतीक माना.

 

Twitter Office में काम से थककर जमीन पर सोई महिला कर्मचारी, अब Elon Musk ने लिया ऐसा एक्शन

Twitter में छंटनी का दौर जारी है. कई कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है. अभी भी और छंटनियां की जा रही हैं. इनमें एस्थर क्रॉफर्ड भी शामिल हैं, जो ब्लू वेरिफिकेशन सब्सक्रिप्शन और पेमेंट प्लेटफॉर्म जैसे कई प्रोजेक्ट्स को लीड कर रही थीं. अक्टूबर में एलन मस्क के आते ही एस्थर क्रॉफर्ड ट्विटर की प्रोडक्ट टीम की अहम सदस्यों में से एक थीं. कुछ समय पहले उनकी एक तस्वीर तेजी से वायरल हुई थी. जहां वो ट्विटर ऑफिस में जमीन पर सोती दिखी थीं. कई लोगों ने इस तस्वीर को मस्क की 'एक्सट्रीम हार्डकोर' कार्यशैली का प्रतीक माना.

200 कर्मचारियों को निकाला बाहर

रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क बाकी कर्मचारियों की छंटनी कर रहे हैं जो उनकी कार्यशैली से तालमेल बिठाने को तैयार हैं. रॉयटर्स की एक अलग रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ट्विटर ने 50 नौकरियों में कटौती के विपरीत 200 कर्मचारियों को निकाल दिया है. वीकेंड में छंटनी के नए दौर के बाद, यह अनुमान लगाया गया है कि मस्क 'कंपनी में एक नया शासन स्थापित करने वाले हैं.'

लिखा यह ट्वीट

सोशल मीडिया कंपनी द्वारा स्क्रीन-शेयरिंग सोशल ऐप स्क्वाड का अधिग्रहण करने के बाद क्रॉफर्ड दिसंबर 2020 में ट्विटर से जुड़ीं, क्रॉफर्ड अधिग्रहण से पहले स्क्वाड की सीईओ थीं. उसके बाद, वह ट्विटर के डिजाइन, इंजीनियरिंग और प्रोडक्ट डिपार्टमेंट से जुड़ गई. नवंबर 2022 में कर्मचारियों को मस्क के 'एक्सट्रीम हार्डकोर' ईमेल के बाद, क्रॉफर्ड की कार्यालय में सोने की छवि वायरल हो गई. एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'जब आपकी टीम समय सीमा तय करने के लिए चौबीसों घंटे जोर दे रही है तो कभी-कभी आप #SleepWhereYouWork करते हैं.'

अब तक निकाले गए कर्मचारियों में रिव्यू न्यूजलेटर प्लेटफॉर्म के निर्माता मार्टिजन डी कुइजपर भी थे, जिन्हें ट्विटर ने 2021 में कंपनी का सदस्य नियुक्त किया था. इस हालिया छंटनी के साथ, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कम से कम चार दौर की छंटनी की है. पिछले साल नवंबर में छंटनी के बाद और अधिक कर्मचारियों को बर्खास्त नहीं करने के उनके वादे के बावजूद ये हो रहा है, जिसने माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के 7,500 कर्मचारियों में से दो-तिहाई को प्रभावित किया था.

ट्विटर ने नई दिल्ली और मुंबई में अपने कार्यालय बंद कर दिए थे. पिछले साल नवंबर में, मस्क ने भारत में अपने 90 प्रतिशत से अधिक लगभग 200 से अधिक कर्मचारियों को निकाल दिया था.

(इनपुट-आईएएनएस)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news