Twitter पर Blue Tick पाने के लिए भारतीयों को देने होंगे इतने रुपये, ऐसे पा सकते हैं सस्ते में
Advertisement
trendingNow11564324

Twitter पर Blue Tick पाने के लिए भारतीयों को देने होंगे इतने रुपये, ऐसे पा सकते हैं सस्ते में

ट्विटर ब्लू टिक के लिए ग्राहकों से 650 रूपए प्रति माह चार्ज करेगा. कंपनी ने पुष्टि की है कि ट्विटर वेब पर वेरिफिकेशन के साथ अपनी ब्लू सेवा के लिए प्रति माह 650 रुपये और एंड्रॉइड और आईओएस मोबाइल डिवाइस पर 900 रुपये का शुल्क लेगा. 

Twitter पर Blue Tick पाने के लिए भारतीयों को देने होंगे इतने रुपये, ऐसे पा सकते हैं सस्ते में

Twitter में कई बड़े बदलाव हो रहे हैं, जिसका असर यूजर्स पर भी पढ़ रहा है. भारत में अभी तक ब्लू टिक यूजर्स से कोई भी चार्ज नहीं किया जा रहा था. लेकिन अब ट्विटर भारतीय ट्विटर यूजर्स से इसके लिए चार्ज करेगा. ट्विटर ब्लू टिक के लिए ग्राहकों से 650 रूपए प्रति माह चार्ज करेगा. कंपनी ने पुष्टि की है कि ट्विटर वेब पर वेरिफिकेशन के साथ अपनी ब्लू सेवा के लिए प्रति माह 650 रुपये और एंड्रॉइड और आईओएस मोबाइल डिवाइस पर 900 रुपये का शुल्क लेगा. ट्विटर ब्लू टिक को अब भारत, ब्राजील और इंडोनेशिया तक बढ़ा दिया गया है.

ऐसे पड़ सकता है सस्ता

ट्विटर भारत में प्रति वर्ष 6,800 रुपये की रियायती वार्षिक योजना भी पेश कर रहा है, जो लगभग 566.67 रुपये प्रति माह है. मतलब मंथली सब्सक्रिप्शन न लेकर अगर यूजर वार्षिक सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो उनको थोड़ा सस्ता पड़ेगा. बता दें, भारत में लॉन्च के साथ, ट्विटर ब्लू अब यूएस, कनाडा, जापान, यूके और सऊदी अरब सहित 15 वैश्विक बाजारों में उपलब्ध है.

पिछले साल लॉन्च की गई थी सर्विस

इस महीने की शुरुआत में, माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर ने छह और देशों में अपनी ब्लू सर्विस सब्सक्रिप्शन सेवा का विस्तार किया. पिछले साल दिसंबर में, ट्विटर ने वेरिफिकेशन के साथ अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा को फिर से लॉन्च किया था, जिसकी लागत एंड्रॉइड यूजर्स के लिए 8 डॉलर और वैश्विक स्तर पर प्रति माह आईफोन मालिकों के लिए 11 डॉलर थी. 

ट्विटर ने अब यूएस में ब्लू सब्सक्राइबर्स को 4,000 अक्षरों तक के लंबे ट्वीट बनाने की अनुमति देना शुरू कर दिया है. ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर भी अपने होम टाइमलाइन में 50 प्रतिशत कम विज्ञापन देखेंगे. ब्लू टिक के साथ, ट्विटर ब्लू फीचर ग्राहकों को अपने ट्विटर अनुभव को बढ़ाने और अनुकूलित करने का एक तरीका प्रदान करता है, जिसमें- कस्टम ऐप आइकन, कस्टम नेविगेशन, शीर्ष लेख, पूर्ववत ट्वीट, लंबा वीडियो अपलोड, और बहुत कुछ शामिल हैं. ट्विटर ने बिजनेस को गोल्ड बैज और ब्रांड और संगठनों को बनाए रखने के लिए प्रति माह 1,000 डॉलर का भुगतान करने के लिए कहा है जो पैसे का भुगतान नहीं करते हैं, वो चेकमार्क खो देंगे.

(इनपुट-आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news