Twitter Blue Tick पाने के लिए भारतीयों को देने होंगे सिर्फ इतने रुपये! कई यूजर्स के पास आया मैसेज
Advertisement
trendingNow11435822

Twitter Blue Tick पाने के लिए भारतीयों को देने होंगे सिर्फ इतने रुपये! कई यूजर्स के पास आया मैसेज

Twitter ने कई देशों के यूजर्स के लिए ट्विटर ब्लू को रोल आउट किया. आने वाले दिनों में भारत में व्यापक रूप से उपलब्ध होने की उम्मीद है. यदि संकेत सटीक है, तो सेवा की भारत में प्रति माह 719 रुपये की लागत होने की संभावना है, और इसे पहले iPhone यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा.

 

Twitter Blue Tick पाने के लिए भारतीयों को देने होंगे सिर्फ इतने रुपये! कई यूजर्स के पास आया मैसेज

Twitter ने बुधवार को यूएस, यूके और कुछ अन्य देशों के यूजर्स के लिए ट्विटर ब्लू को रोल आउट किया. अमेरिका में सेवा, जो यूजर्स को एक वेरिफाइड बैज मुफ्त में रखने की अनुमति देती है, की कीमत $7.99 है. भारत में इसकी कीमत 719 रुपये होने की संभावना है. भारत में कुछ ट्विटर यूजर्स ने उन्हें ट्विटर ब्लू की सदस्यता के लिए एक संकेत देना शुरू कर दिया है. ब्लू सर्विस, जिसे बुधवार को अमेरिका के साथ-साथ कुछ अन्य देशों में यूजर्स के लिए शुरू किया गया था, आने वाले दिनों में भारत में व्यापक रूप से उपलब्ध होने की उम्मीद है. यदि संकेत सटीक है, तो सेवा की भारत में प्रति माह 719 रुपये की लागत होने की संभावना है, और इसे पहले iPhone यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा.

ट्विटर ब्लू के हिस्से के रूप में, यूजर्स को मुफ्त - और बिना किसी वेरिफिकेशन्स के - वेरिफाइड ब्लू टिक मिलेगा. इसके अलावा, ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने कहा है कि ट्विटर ब्लू यूजर्स को ट्विटर पर पहुंच और प्रदर्शन में भी प्राथमिकता मिलती है. 

fallback

ट्विटर से ब्लू रोलआउट अब तक काफी विवादास्पद रहा है. कई लोगों ने निंदा की है कि इसके साथ ट्विटर उन सभी यूजर्स को वेरिफिकेशन बैज सौंप रहा है जो विशेषाधिकार का दुरुपयोग कर सकते हैं. मस्क ने हालांकि कहा है कि अगर कोई ट्विटर ब्लू का दुरुपयोग करता है, तो उनका पैसा जब्त कर लिया जाएगा और उनके खातों को स्थायी रूप से निलंबित कर दिया जाएगा.

मस्क ने जब ट्विटर ब्लू की योजना की घोषणा की थी, तो उन्होंने कहा था कि अमेरिका के बाहर सेवा की कीमत उस देश में क्रय शक्ति पर निर्भर करेगी. इसने भारत में अटकलों को जन्म दिया था, ट्विटर ब्लू की कीमत $7.99 से काफी कम होगी जो मस्क ने यूएस के लिए प्रस्तावित की थी. हालांकि, यदि भारत में यूजर्स को जो संकेत मिल रहे हैं, वह सटीक है, तो ऐसा नहीं लगता है. ट्विटर ब्लू जैसी सेवा के लिए प्रति माह 719 रुपये काफी कठिन लगता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news