How To Use Mobile Data In Airplane Mode: एयरप्लेन मोड में इंटरनेट चलाने की जुगाड़ू Trick
Advertisement
trendingNow12048965

How To Use Mobile Data In Airplane Mode: एयरप्लेन मोड में इंटरनेट चलाने की जुगाड़ू Trick

Trick to use internet in airplane mode: एयरप्लेन मोड में डालने से इंटरनेट भी बंद हो जाता है. लेकिन, आज हम आपको एक ट्रिक बताएंगे, जिसके साथ आप एयरप्लेन मोड में भी इंटरनेट चला सकते हैं. 

How To Use Mobile Data In Airplane Mode: एयरप्लेन मोड में इंटरनेट चलाने की जुगाड़ू Trick

आजकल हर कोई अपने फोन का इस्तेमाल करता है. हम फोन का इस्तेमाल गेमिंग, वीडियो देखना, सोशल मीडिया चलाना, काम करना और कई अन्य कामों के लिए करते हैंय कभी-कभी हमें ऐसे काम करने होते हैं, जिनमें हमें किसी की कॉल या मेसेज से परेशानी नहीं होनी चाहिए. ऐसे में हम अपने फोन को एयरप्लेन मोड में डाल देते हैं. लेकिन, एयरप्लेन मोड में डालने से इंटरनेट भी बंद हो जाता है. लेकिन, आज हम आपको एक ट्रिक बताएंगे, जिसके साथ आप एयरप्लेन मोड में भी इंटरनेट चला सकते हैं. 

थर्ड पार्टी ऐप्स से चला सकते हैं मोबाइल डेटा

एयरप्लेन मोड का इस्तेमाल आमतौर पर हवाई यात्रा के दौरान किया जाता है. इससे मोबाइल नेटवर्क और इससे जुड़ी सेवाएं बंद हो जाती हैं. इससे हवाई जहाज के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को कोई नुकसान नहीं होता है. लेकिन, कई बार हमें ऐसे काम करने होते हैं, जिनमें हमें किसी की कॉल या मेसेज से परेशानी नहीं होनी चाहिए. ऐसे में हम अपने फोन को एयरप्लेन मोड में डाल देते हैं. लेकिन, एयरप्लेन मोड में डालने से इंटरनेट भी बंद हो जाता है. हालांकि, कुछ थर्ड-पार्टी ऐप्स हैं जिनकी मदद से आप एयरप्लेन मोड में भी इंटरनेट चला सकते हैं.

आपके काम आएगा यह ऐप

अब आप एयरप्लेन मोड में भी इंटरनेट चला सकते हैं. इसके लिए आपको Force LTE Only (4G/5G) ऐप का इस्तेमाल करना होगा. Force LTE Only (4G/5G) ऐप एक थर्ड-पार्टी ऐप है जो आपको एयरप्लेन मोड में भी इंटरनेट चलाने की अनुमति देता है. यह ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है और इसे 1 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

फॉलो करने होंगे आसान स्टेप्स

Step 1: Force LTE Only (4G/5G) ऐप डाउनलोड करें
Step 2: एयरप्लेन मोड ऑन करें
Step 3: Force LTE Only (4G/5G) ऐप खोलें
Step 4: Method 2: (Android 11+) पर टैप करें
Step 5: Mobile Radio Power विकल्प को इनेबल करें
Step 6: इसके बाद फोन का इंटरनेट चल जाएगा.

ध्यान दें कि यह तरीका सभी फोन पर काम नहीं कर सकता है. अगर आपके फोन पर यह तरीका काम नहीं करता है, तो आप अपने फोन के निर्माता की वेबसाइट पर जाकर इस बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

Trending news