चोरी-छिपे Telegram पर चल रहा ये काम! आप भी करते हैं ऐसा तो हो जाएं सावधान
Advertisement

चोरी-छिपे Telegram पर चल रहा ये काम! आप भी करते हैं ऐसा तो हो जाएं सावधान

Telegram Users: टेलीग्राम भारत का सबसे सुरक्षित मैसेजिंग ऐप माना जाता है लेकिन इसका इस्तेमाल मैसेजिंग से ज्यादा अब दूसरे कामों में हो रहा है जिसके बारे में आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते है.

चोरी-छिपे Telegram पर चल रहा ये काम! आप भी करते हैं ऐसा तो हो जाएं सावधान

Free OTT: भारतीय ऐप होने की वजह से टेलीग्राम कम समय में अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल करने में सफल रहा है. इस ऐप पर मैसेजिंग के साथ ही ऐसे बेहतरीन फीचर दिए जाते हैं जो आपको काफी पसंद आएंगे जैसे ऑनलाइन एडिटिंग के साथ ही बेहतरीन स्टेटस और चैटिंग ऑप्शंस जो आपके एक्सपीरियंस को बेहतरीन बना देंगे. इस पर लाखों की संख्या में यूजेस एक्टिव है लेकिन क्या आप जान रहे हैं कि इसका इस्तेमाल पिछले कुछ सालों में दूसरे कारणों से बड़ा है और उनमें से एक कारण ऐसा है जिसमें कई कंपनियों को चूना लगा दिया है.

ओटीटी पर मौजूद लेटेस्ट फिल्में दिखाई जा रही है फ्री

आपको यह जानने के बाद हैरानी होगी कि इस ऐप पर जितने भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स है फिर चाहे वह नेटफ्लिक्स हो या फिर प्राइम वीडियो और डिज्नी प्लस हॉटस्टार, यहां पर सभी ऐप्स पर मौजूद फिल्में फ्री में देखी जा सकती है, इस वजह से इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स को काफी नुकसान झेलना पड़ रहा है. आपको शायद यकीन नहीं होगा लेकिन फिल्मों की क्वालिटी इतनी जबरदस्त है कि लोग यहां पर खींचे चले आ रहे हैं और इस पर बॉलीवुड फिल्में भी उपलब्ध है तो ऐसे में लोग इसी को डाउनलोड करके फिल्में देखने के लिए इस्तेमाल करते हैं.

गैर कानूनी है ऐसा करना

शायद आपने भी कभी किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर मौजूद फिल्म को टेलीग्राम से डाउनलोड किया होगा लेकिन ऐसा करना गैरकानूनी है और आप अगर ऐसा करते हुए पकड़े जाते हैं तो आपको वीडियो पायरेसी के जुर्म में कोर्ट कचहरी के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं इसलिए आपको कोशिश करनी चाहिए कि ऐसी चीजों से बचें.

Trending news