Google Earth में दिखीं खौफनाक चीजें, इन्हें देखने के बाद रौंगटे खड़े हो जाएंगे आपके!
Advertisement

Google Earth में दिखीं खौफनाक चीजें, इन्हें देखने के बाद रौंगटे खड़े हो जाएंगे आपके!

Google Earth: गूगल दुनियाभर की लोकेशंस का एक्पीरियंस जरूर देता है लेकिन इन नजारों को देखने के बाद शायद आपको अपनी आंखों पर यकीन नहीं होगा और आप इन्हें देखने के बाद डर भी सकते हैं. 

Google Earth में दिखीं खौफनाक चीजें, इन्हें देखने के बाद रौंगटे खड़े हो जाएंगे आपके!

Google Earth App: अगर आपको दुनिया की तमाम लोकेशंस देखने का शौक है तो Google Earth आपके बड़े काम आ सकता है क्योंकि ये काफी रियलिस्टिक तरीके से आपको इन लोकेशंस की सैर करवा सकता है वो भी घर बैठे. गूगल अर्थ पर ऐसा महसूस होता है जैसे कि आप खुद उस लोकेशन पर मौजूद हैं और सामने से उसे देख रहे हैं. इस ऐप पर आप दुनियाभर की लोकेशंस को 2डी या 3डी में देख सकते हैं. ये ऐप बेहद ही खास है और शायद आप में से ज्यादातर लोगों ने इसका इस्तेमाल किया ही नहीं होगा. आपको बता दें कि वैसे तो गूगल अर्थ काफी यूजफुल ऐप है लेकिन इसका इस्तेमाल करते समय काफी सारे लोगों को  कुछ ऐसे नज़ारे दिख चुके हैं जिन्हें शायद ही कोई कभी सपने में भी देखना चाहता होगा. अगर आप भी एक गूगल अर्थ यूजर्स हैं तो आज हम आपको उन लोकेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें देखने के बाद शायद आपको थोड़ा डर लग सकता है. 

72°32'27"S 31°19'23"E

आपको बता दें कि ये लोकेशन उस इलाके में है जहां हर वक्त बर्फ जमी रहती है. ये लोकेशन इसलिए भी ज्यादा अजीब है क्योंकि यहां पर अभी तक कोई गया नहीं है और जो भी जानकारी सामने आई है वो गूगल अर्थ से ही सामने आई है. आपको बता दें कि ये लोकेशन इसलिए डरावनी है क्योंकि यहां बर्फ के नीचे एक बॉडी दबी हुई है जो किसी इंसान की है लेकिन किसी को भी नहीं पता यह बॉडी किसकी है और यहां पर कैसे आई. बस हम इतना जानते हैं कि अगर आप गलती से इस लोकेशन पर पहुंच जाते हैं तो आपको डर जरूर लग जाएगा. इस लोकेशन के बारे में शायद ही किसी को जानकारी होगी लेकिन जब हमने मैप में इसे सर्च किया तब जो नजारा हमें दिखाई दिया वह बेहद ही डरावना था.

Le Serpent d'Ocean

आपको बता दें कि ये एक बेहद ही हैरान करने वाली लोकेशन है और इसे एस्टुएर कला प्रदर्शनी के हिस्से के रूप में 2012 में शुरू किया गया था जिसका नाम Le Serpent d'Ocean है, अगर आप गूगल अर्थ पर इस लोकेशन को सर्च करते हैं तो आपको एक विशालकाय सांप का कंकाल नजर आता है जो असलियत में है लेकिन ये कंकाल मेटल का बना हुआ है और एक आर्ट स्कल्प्चर है जो आपको डरा भी सकता है लेकिन जब आप इसकी असलियत जान लेंगे तब आपको इससे डर नहीं लगेगा. इसे चीनी-फ्रांसीसी कलाकार हुआंग योंग पिंग द्वारा बनाया गया था. इसका आकार 130 मीटर लंबा है. जब ज्वार आया होता है उस समय इसे सैटेलाइट से देखा जा सकता है. इस ढांचे को मेटल से तैयार किया गया है और उसे फ्रांस के तटीय इलाके में रखा गया है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news