TV, कूलर, पंखा सब चलाएगा ये छोटू Solar Generator, बस धूप में जाते ही हो जाएगा एक्टिवेट
Advertisement

TV, कूलर, पंखा सब चलाएगा ये छोटू Solar Generator, बस धूप में जाते ही हो जाएगा एक्टिवेट

Solar Energy: ये डिवाइस आपके घर की बिजली की जरूरतों को पूरा करता है, साथ ही साथ इसकी मदद से आप आसानी कहीं पर और कभी भी बिजली की सप्लाई दे सकते हैं. 

TV, कूलर, पंखा सब चलाएगा ये छोटू Solar Generator, बस धूप में जाते ही हो जाएगा एक्टिवेट

Solar Generator: गर्मियों का मौसम आ गया है और जैसे ही गर्मी अपने चरम पर आती हैं वैसे ही लोड बढ़ने की वजह से बिजली कटना शुरू हो जाती है, ऐसे में बार-बार बिजली जाती रहे तो आपके इनवर्टर भी काम करना बंद कर देते हैं. ऐसे में टीवी पंखा चलाने में या फिर घर में मौजूद स्मार्ट डिवाइसेज को चार्ज करने के लिए पावर सप्लाई कहां से आएगी यह सवाल हर शख्स की जुबान पर रहता है. आपको बता दें कि गर्मियों के मौसम में बिजली जाना वैसे तो बेहद आम है लेकिन बार-बार बिजली जाए तो यह परेशानी का कारण बन सकता है और इस परेशानी से बचने के लिए आज हम आपके लिए कैसा डिवाइस लेकर आए हैं जो बिजली जाने के बाद भी घर के कूलर पंखे समेत कई अन्य डिवाइसेज को पावर सप्लाई कर सकता है. अगर आप भी ऐसे किसी डिवाइस के बारे में नहीं जानते तो आज हम आपके लिए इस डिवाइस की जानकारी लेकर आए हैं साथ ही साथ आपको इसकी कीमत और खासियत भी बताएंगे.

कौन सा है ये दमदार डिवाइस 

जिस डिवाइस के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं उसका नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator ST-500 है. ये आकार में काफी छोटा होता है और आप आसानी से इसे एक जगह से दूसरी जगह पर ले जा सकते हैं. टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे डिवाइसेज को चलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. ये घंटों तक पावर बैकअप देने में सक्षम है. 

क्या है खासियत

इसकी क्षमता 60000mAh items, SARRVAD 518 Wh/140000mAh,3.7V है. आप इससे किसी आईफोन को 25 बार चार्ज कर सकते हैं. ये बेहद ही कॉम्पैक्ट है और आप हाइकिंग के दौरान भी इसे साथ ले जा सकते हैं.आप इसे सोलर पैनल 100W to 110W, 18-24V/5A के साथ सूरज की किरणों से चार्ज कर सकते हैं. अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप आसानी से इस सोलर पावर जेनरेटर को 52,000 रुपये की किफायती कीमत में खरीद सकते हैं. बता दें कि आप चाहें तो इसे पावर सॉकेट की मदद से भी चार्ज कर सकते हैं जिसमें समय थोड़ा ज्यादा लगता है लेकिन ये एक आसान और बिना खर्च का तरीका है.

ये इतना छोटा है कि आप इसे अपने बैग में रखकर भी कहीं भी लेकर जा सकते हैं और अपने लैपटॉप, रेडियो, पावरबैंक, स्मार्टफोन समेत जितने भी छोटे डिवाइसेज हैं उन्हें चार्ज कर सकते हैं या फिर चला सकते हैं. इमरजेंसी की स्थिति में ये बेहद ही काम आ सकता है और ये आपकी जेब पर भी बोझ नहीं डालता है.

Trending news