Google का बड़ा एक्शन! अचानक बैन किए ये Apps, ज्यादा चूसते थे फोन की बैटरी
Advertisement
trendingNow11830357

Google का बड़ा एक्शन! अचानक बैन किए ये Apps, ज्यादा चूसते थे फोन की बैटरी

गूगल ने अचानक कई ऐप्स को बैन कर दिया है. McAfee की सिक्योरिटी टीम ने इसकी खोज की है. इन्होंने ही 43 ऐप्स की पहचान की है, जो पीछे से विज्ञापन डिस्प्ले करते हैं. 

 

Google का बड़ा एक्शन! अचानक बैन किए ये Apps, ज्यादा चूसते थे फोन की बैटरी

एंड्रॉइड यूजर्स को एक चेतावी जारी की है. उन्होंने डिवाइस को रिव्यू करने को कहा है और संदिग्ध ऐप्स को फोन से हटाने को कहा है. यह ऐप्स फोन की बैटरी जल्दी चूसते हैं और स्क्रीन बंद होने के बाद डेटा का इस्तेमाल करते हैं. McAfee की सिक्योरिटी टीम ने इसकी खोज की है. इन्होंने ही 43 ऐप्स की पहचान की है, जो पीछे से विज्ञापन डिस्प्ले करते हैं. 

हैं ऐसे ऐप्स

सीधे तौर पर यह गूगल के नियमों का उल्लंघन है. यह गूगल प्ले डेवलपर नीति के विपरीत है. प्रतिबंध के बाद भी कुछ डेवलपर्स ने यूजर की सहमति के बिना ऐड क्लिक जनरेट करने के लिए इस प्रैक्टिस का फायदा उठाने की कोशिश की है. इनमें से कई ऐप्स को गूगल ने अपने प्ले स्टोर से हटा दिया है. सूत्रों के अनुसार, करीब 2.5 मिलियन यूजर्स ने उनको इंस्टॉल किया था. कुछ ऐप्स टीवी प्लेयर, म्यूजिक डाउनलोडर, न्यूज और कैलेंडर ऐप्स हैं. 

McAfee ने यूजर्स से फोन पर इन ऐप्स को डाउनलोड करने से मना किया और सावधानी बरतने का आग्रह किया है. उन्होंने यूजर्स से आग्रह किया है कि वो सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करने से पहले रिव्यूज पर ध्यान दें. नया सॉफ्टवेयर इंस्टॉल करने के बाद परफॉर्मेंस की निगरानी करें. 

कैसे रहें सुरक्षित?

अगर आपकी बैटरी जल्दी खत्म हो रही है तो आप इससे प्रभावित हो सकते हैं. हो सकता है कि बैटरी लाइफ खराब होने पर भी ऐसा हो सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि इन ऐप्स को इंस्टॉल करने से बचें. इंस्टॉल से पहले रिव्यूज को अच्छे से पढ़ लें. 

Trending news