Reels बनाने वालों की हुई मौज, Instagram लाया एक और धांसू फीचर; ऐसे करें इस्तेमाल
Advertisement

Reels बनाने वालों की हुई मौज, Instagram लाया एक और धांसू फीचर; ऐसे करें इस्तेमाल

Instagram Update: इंस्टाग्राम पर रील्स बनाने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है. अब इंस्टाग्राम ने अपने ऐप में एक बड़ा फीचर ऐड किया है जिसके जरिए ग्रिड पोस्ट में म्यूजिक ऐड करने की सुविधा मिलेगी.

फाइल फोटो

Instagram New Feature: मेटा के सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर ऐड किया है. पहले इंस्टाग्राम ऐप में यह सुविधा नहीं थी कि आप ग्रिड पोस्ट के साथ म्यूजिक लगा सके लेकिन अपने नए अपडेट में इंस्टाग्राम ने यह सुविधा दे दी है. पहले इंस्टाग्राम पर जब एक से अधिक फोटो एक साथ पोस्ट की जाती थी, तब पहली फोटो के अलावा किसी अन्य पोस्ट पर गाने ऐड नहीं होते थे, लेकिन अब इस नए अपडेट की बदौलत ग्रिड में सभी पोस्ट पर गाने लगाए जा सकते हैं. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार इंस्टाग्राम के इस फीचर को शुक्रवार को लॉन्च किया गया है, जिसे अमेरिकी गायक-गीतकार ओलिविया रोड्रिगो ने लोगों के सामने पेश किया.

इंस्टाग्राम पर Add Yours स्टिकर

ओलिविया रोड्रिगो ने इस फीचर का इस्तेमाल अपने न्यू सॉन्ग 'बैड आइडिया राइट?' के लिए इस्तेमाल किया. इस फीचर में यूजर्स को एक ही गाना सभी पोस्ट में ऐड करने का विकल्प मिलेगा. बता दें कि हर एक पोस्ट के लिए अलग-अलग गाने का ऑप्शन नहीं होगा. इस न्यू फीचर को धीरे-धीरे करके सभी जगहों पर लाया जा रहा है, कुछ दिनों सभी लोग इस फीचर का आनंद ले पाएंगे. गौरतलब है कि इंस्टाग्राम Add Yours स्टिकर नाम से एक फीचर जल्द लाने वाला है. इस फीचर से सबसे ज्यादा फायदा रील्स बनाने वालों को मिलेगा. इस फीचर से अगर फैंस अपने क्रिएटर्स के प्रांप्ट पर रील बनाना चाहते हैं तो वह नया रील बना सकता हैं और उसे क्रिएटर के पेज पर हाईलाइट किया जा सकेगा. हालांकि, इसमें क्रिएटर की मर्जी भी देखनी होगी क्योंकि अगर क्रिएटर उसे हाईलाइट नहीं करेगा तो रील नहीं दिखाई देगी.

इंस्टाग्राम के इस फीचर की मदद से फैन को अपने फेवरेट क्रिएटर के पेज पर आने का मौका मिलेगा. वहीं, क्रिएटर के पास ऐसे 10 हाईलाइट्स उपलब्ध होंगे जिसे वो पेज पर दिखा सकता है, इसके साथ ही अगर कोई फैन अपने फेवरेट क्रिएटर के पेज पर जैसे ही हाईलाइट होगा उसे नोटिफिकेशन मिल जाएगा. इंस्टाग्राम यूजर्स की प्राइवेसी का ख्याल रखते हुए DM में रेस्ट्रिक्शन लगाने की तैयारी की गई है. इसकी बदौलत नॉन फॉलोअर्स एक दिन में एक से अधिक मैसेज सामने वाले को नहीं भेज पाएंगे.

Trending news