Redmi Note 13 Pro 5G Review: क्या ये फोन है मिड रेंज वाला ऑलराउंडर 5G फोन? यहां जानिए सबकुछ
Advertisement
trendingNow12061320

Redmi Note 13 Pro 5G Review: क्या ये फोन है मिड रेंज वाला ऑलराउंडर 5G फोन? यहां जानिए सबकुछ

Redmi Note 13 Pro 5G Review: मैं Redmi Note 13 Pro 5G स्मार्टफोन को काफी समय से यूज कर रहा हूं. इसको इस्तेमाल करते हुए मुझे 1 हफ्ता हो चुका है. आइए जानते हैं Redmi Note 13 Pro 5G के डिजाइन, परफॉर्मेंस और फीचर्स के बारे में...

 

Redmi Note 13 Pro 5G Review: क्या ये फोन है मिड रेंज वाला ऑलराउंडर 5G फोन? यहां जानिए सबकुछ

Redmi ने हाल ही में भारत में अपनी Redmi Note 13 Series को लॉन्च कर दिया है. यह कंपनी का साल 2024 की पहली स्मार्टफोन सीरीज है. सीरीज में तीन मॉडल्स (Redmi Note 13, Note 13 Pro and Note 13 Pro+) हैं. फोन की शुरुआती कीमत 17,999 रुपये है और यह जाती है 35,999 रुपये. मैं Redmi Note 13 Pro 5G स्मार्टफोन को काफी समय से यूज कर रहा हूं. इसको इस्तेमाल करते हुए मुझे 1 हफ्ता हो चुका है. आइए जानते हैं Redmi Note 13 Pro 5G के डिजाइन, परफॉर्मेंस और फीचर्स के बारे में...

fallback

Redmi Note 13 Pro 5G: कैसा है डिजाइन?

Redmi Note 13 Pro 5G का डिजाइन काफी शानदार है. मैं कोरल पर्पल कलर वेरिएंट को यूज कर रहा हूं. इस कलर में फोन काफी यूनिक नजर आता है. पीछे की तरफ का कलर मॉड्यूल ट्रिपल कलरवे में आता है. बाकी फोन प्रीमियम ग्लास का बना है जो देखने में तो शानदार है और साथ ही गंदगी और उंगलियों के निशान भी नहीं लगने देता. इसके अलावा, नीचे बायीं ओर सिर्फ Redmi का लोगो लगा है. ऊपर बायीं तरफ फोन में एक कमाल का कैमरा है, तीन अलग-अलग रंगों के साथ चौकोर बक्से में. कोरल ब्लू के अलावा, रेडमी इस फोन को दो और रंगों में देता है - आर्टिक व्हाइट और मिडनाइट ब्लैक.

Redmi Note 13 Pro 5G: बिल्ट क्वालिटी

फोन में एक ब्राइट स्क्रीन है जो किनारों पर मजबूत मेटल की पट्टी से घिरी हुई है. ऊपर की तरफ, इसमें कॉर्निंग का गोरिल्ला ग्लास विक्टस है, जो आपके जेब या बैग में सिक्कों और पेन के साथ रखने पर खरोंच से बचाता है. इसके अलावा, कंपनी ने पहले से ही एक अच्छी क्वालिटी की पारदर्शी प्रोटेक्टिव शीट लगा रखी है, जो एक अतिरिक्त सुरक्षा कवच की तरह काम करती है. ये फोन IP54 रेटेड है, मतलब थोड़ा पानी छिड़कने से या हल्की बारिश में भी ख़राब नहीं होगा, लेकिन इसे ज़्यादा देर तक पानी में नहीं रखना चाहिए.

fallback

Redmi Note 13 Pro 5G: कैसा है डिस्प्ले?

Redmi Note 13 Pro में एक शानदार 6.67 इंच की बड़ी और साफ स्क्रीन है (1.5K OLED, 2712 x 1220p) जो फोन के लगभग पूरे सामने वाले हिस्से को कवर करती है. इसमें कई खासियतें हैं जैसे अलग-अलग स्पीड में रिफ्रेश होने वाली स्क्रीन (30Hz से 120Hz तक), बेहतरीन रंग दिखाने वाली टेक्नोलॉजी (Dolby Vision और HDR10+) और इतनी तेज पिक्सल (446 ppi) कि आंखों को जोर डालने की ज़रूरत नहीं पड़ती. इस फोन पर वीडियो, गेम या मूवी देखने का अनुभव बहुत अच्छा है, चाहे धूप में भी क्यों न हो. इसमें इन बिल्ट फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है. अन्य फीचर्स में इंफ्रारेड सेंसर, डुअल सिम स्लॉट्स और 3.5mm का ऑडियो जैक मिलता है.

Redmi Note 13 Pro 5G: कैसी है परफॉर्मेंस

रेडमी नोट 13 प्रो में एक तेज प्रोसेसर है (4nm स्नैपड्रैगन 7 Gen 2), जिसके साथ ग्राफिक्स का काम अच्छी तरह करने वाला Adreno 710 GPU भी मिलता है. 8GB या 12GB रैम और 128GB या 256GB स्टोरेज के साथ मिलकर ये फोन शानदार तरीके से काम करता है. मैंने गेम्स खेलने के साथ-साथ कई ऐप्स चलाए. लेकिन उसके बाद भी फोन स्लो नहीं हुआ. फोन Android 13 के साथ आने वाला MIUI 14 ऑपरेटिंग सिस्टम चलाता है और काफी सारे ऐप्स पहले से इंस्टॉल आते हैं. 

Redmi Note 13 Pro 5G: कैसी है बैटरी?

बैटरी की बात करें तो, रेडमी नोट 13 प्रो में 5,100mAh की बड़ी बैटरी है और 67W का तेज चार्जर मिलता है. सामान्य इस्तेमाल में, ये फोन दो दिन तक आराम से चलता है. अगर आप ज्यादा वीडियो देखेंगे या गेम खेलेंगे, तो भी ये एक पूरा दिन चल सकता है और सबसे कमाल की बात, सिर्फ 15 मिनट चार्ज करने पर बैटरी 0% से 50% हो जाती है. पूरा चार्ज होने में भी 40 मिनट से कम का समय लगता है.

fallback

Redmi Note 13 Pro 5G: कैसा है कैमरा?

Redmi Note 13 Pro 5G के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 200MP का प्राइमरी कैमरा मिलता है, 8MP का वाइड-एंगल कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा है. इसके अलावा, मेन कैमरे में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइज़ेशन (OIS) भी है, जो तस्वीरों को धुंधला होने से बचाता है. LED फ्लैश भी है, जो कम रोशनी में भी अच्छी तस्वीरें लेने में मदद करता है. धूप में, ये कैमरा वाकई कमाल का है. तस्वीरें बहुत तेज और साफ आती हैं, हर छोटी-बारीक चीज दिखती है. फोन के सामने की तरफ 16MP का कैमरा है, जो खुद की अच्छी तस्वीरें लेने और वीडियो चैट के लिए बहुत अच्छा है. इसमें AI ब्यूटीफाई मोड भी है, जो आपकी तस्वीर को और भी खूबसूरत बनाता है. इस मोड से आप अपनी स्किन टोन, रंगत, आंखों और चिन का आकार तक बदल सकते हैं.

Redmi Note 13 Pro 5G: हमारा फैसला

अपनी कीमत के हिसाब से, रेडमी नोट 13 प्रो एक शानदार फोन है. इसमें वो सारी खूबियां हैं जो एक अच्छा यूज़र एक्सपीरियंस देती हैं. इसकी बनावट मजबूत है, कैमरा कमाल का है और बैटरी भी बहुत चलती है. ये फोन तीन वैरिएंट्स में आता है: 8GB रैम + 256GB स्टोरेज, 8GB रैम + 256GB स्टोरेज और 12GB रैम + 256GB स्टोरेज. इनकी कीमतें क्रमशः 25,999 रुपये, 27,999 रुपये और 29,999 रुपये हैं.

Trending news