पंखा, TV, लाइट सब चलता रहेगा धुआंधार तरीके से, ये सोलर छोटू जेनरेटर 24 घंटे करेगा बिजली की सप्लाई!
Advertisement

पंखा, TV, लाइट सब चलता रहेगा धुआंधार तरीके से, ये सोलर छोटू जेनरेटर 24 घंटे करेगा बिजली की सप्लाई!

Eco Friendly Generator: ये सोलर पावर जेनरेटर ना सिर्फ बेहद ही दमदार है बल्कि ये पर्यावरण को भी किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाता है, यही वजह है कि इसकी डिमांड गर्मियों में बढ़ जाती है.

 

  

पंखा, TV, लाइट सब चलता रहेगा धुआंधार तरीके से, ये सोलर छोटू जेनरेटर 24 घंटे करेगा बिजली की सप्लाई!

Solar Generator: पावरकट की समस्या का सामना गर्मियों के मौसम में चाहते ना चाहते हुए हर किसी को करना ही पड़ता है. पावरकट के बाद लोगों के सामने बड़ी समस्या होती है कि आखिर घर में इस्तेमाल होने वाले अप्लायंसेज को चलाया कैसे जाए. ऐसे में आपके लिए आज हम एक ऐसा मिनी जेनरेटर लेकर आए हैं जो आपके घर में इस्तेमाल होने वाले काफी सारे अप्लायंसेज को पावर सप्लाई दे सकता है, इतना ही नहीं इस जेनरेटर को चलाने के लिए आपको पेट्रोल और डीजल का भी इस्तेमाल नहीं करना पड़ता है. ये एक ईको-फ्रेंडली जेनरेटर है ऐसे में ये किसी तरह का प्रदूषण भी नहीं करता है. अगर आप इसका इस्तेमाल करना चाहते हैं और इसे घर लाना चाहते हैं तो आज हम आपको इस जेनरेटर की खासियतों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिससे आप समझ सकें कि ये आपके लिए कितना जरूरी है. 

कौन सा है ये दमदार ईको-फ्रेंडली जेनरेटर 

जिस जेनरेटर के बारे में हम बता रहे हैं उसका नाम SARRVAD Portable Solar Power Generator ST-500 है. ये आकार में काफी छोटा होता है और आप आसानी से इसे एक जगह से दूसरी जगह पर ले जा सकते हैं. टीवी और लैपटॉप जैसे छोटे डिवाइसेज को चलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है. ये घंटों तक पावर बैकअप देने में सक्षम है. 

क्या है खासियत

इसकी क्षमता 60000mAh items, SARRVAD 518 Wh/140000mAh,3.7V है. आप इससे किसी आईफोन को 25 बार चार्ज कर सकते हैं. ये बेहद ही कॉम्पैक्ट है और आप हाइकिंग के दौरान भी इसे साथ ले जा सकते हैं.आप इसे सोलर पैनल 100W to 110W, 18-24V/5A के साथ सूरज की किरणों से चार्ज कर सकते हैं. अगर बात करें इसकी कीमत की तो आप आसानी से इस सोलर पावर जेनरेटर को 100W to 110W, 18-24V/5A रुपये की किफायती कीमत में खरीद सकते हैं. बता दें कि आप चाहें तो इसे पावर सॉकेट की मदद से भी चार्ज कर सकते हैं जिसमें समय थोड़ा ज्यादा लगता है लेकिन ये एक आसान और बिना खर्च का तरीका है.

छोटा होने की वजह से आप इसे कहीं पर भी ले जा सकते हैं और ये कम जगह में ही फिट हो जा सकता है, आप इसे अपने बैग में भी रख सकते हैं या कार में भी किसी कोने में इसे फिट कर सकते हैं. ये डिवाइस पोर्टेबल है और इसी वजह से इसकी अच्छी-खासी डिमांड भी है. अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो बता दें कि मौजूदा समय में इसे अमेजन से खरीदा जा सकता है और इसके लिए ग्राहकों को 52000 रुपये चुकाने पड़ेंगे. आप इसे डिवाइस की मदद से अपने लैपटॉप, रेडियो, पावरबैंक, स्मार्टफोन समेत जितने भी कई सारे डिवाइस चार्ज कर सकते हैं.

Trending news