गर्मी को घर से उखाड़ फेंकेगा ये डिवाइस, AC भी चिल्ला-चिल्लाकर कहेगा- मुझे भी चला लो प्रभु...
Advertisement
trendingNow12305793

गर्मी को घर से उखाड़ फेंकेगा ये डिवाइस, AC भी चिल्ला-चिल्लाकर कहेगा- मुझे भी चला लो प्रभु...

Mini Dehumidifier: दिल्ली सहित कई राज्यों में बेमौसम बरसात हुई, जिससे उमस बढ़ गई है. एसी ही है, जिससे उमस को कम किया जा सकता है. लेकिन एसी घंटों चले तो बिजली की खपत ज्यादा होती है. हम आपको ऐसे ही डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो गर्मी को घर से उखाड़ फेंकता है. 

 

गर्मी को घर से उखाड़ फेंकेगा ये डिवाइस, AC भी चिल्ला-चिल्लाकर कहेगा- मुझे भी चला लो प्रभु...

Portable Mini Dehumidifier: गर्मी ने भारत में लोगों को खूब परेशान किया. बारिश का मौसम तो आने वाला है, लेकिन गर्मी अभी जल्दी नहीं जाने वाली है. दिल्ली सहित कई राज्यों में बेमौसम बरसात हुई, जिससे उमस बढ़ गई है. एसी ही है, जिससे उमस को कम किया जा सकता है. लेकिन एसी घंटों चले तो बिजली की खपत ज्यादा होती है. 

घरों में 6 से 8 घंटे भी एसी को चलाया जाए तो बिजली का बिल काफी बढ़ जाता है. अगर बंद किया जाए तो गर्मी से परेशानी हो जाती है. अगर आप भी ऐसे डिवाइस की तलाश में हैं जो उमस को खत्म करके ठंडी हवा दे और बिजली खपत भी कम हो तो हम आपको ऐसे ही डिवाइस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो गर्मी को घर से उखाड़ फेंकता है. 

Mini Dehumidifier Moisture Absorber

इसको अमेजन से 1500 से 2000 रुपये के बीच खरीदा जा सकता है. इसकी कैपेसिटी 1 लीटर होती है. घर पर इसको आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके साथ आपको 400gm का कैल्शियम क्लोराइड रिफिल पैक भी मिलता है.

Eva-Dry E-333 Dehumidifier 

Eva-Dry E-333 Dehumidifier की कैपेसिटी 170 ग्राम है. यह डीह्यूमिडिफायर नमी को अपनी तरफ खींचता है. भरी गर्मी में यह उमस से राहत दे सकता है. खास बात है कि इसको आसानी से किसी भी दीवार पर टांगा जा सकता है. अमेजन या किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर आप इसे 3 हजार तक में पा सकते हैं.

Posdry Dehumidifiers

Posdry Dehumidifier को अमेजन से खरीदा जा सकता है. इसकी कीमत 10 हजार तक जाती है. आपको थोड़ा ज्यादा लग रही होगी, क्योंकि इसमें 800ML की कैपेसिटी मिलती है. इसक घर के यूज के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है.

Trending news