चलता-फिरता Portable AC: कमरा रहेगा ठंडा-ठंडा, बिजली बिल रहेगा कम-कम
Advertisement
trendingNow12163848

चलता-फिरता Portable AC: कमरा रहेगा ठंडा-ठंडा, बिजली बिल रहेगा कम-कम

Portable Air Conditioner: पोर्टेबल एसी लगाने से न दीवार खराब होती है और एक से दूसरे कमरे में ले जा सकते हैं. ब्लू स्टार के अलावा कई ऐसी कंपनियां हैं, जो पोर्टेबल एसी लाती हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

 

चलता-फिरता Portable AC: कमरा रहेगा ठंडा-ठंडा, बिजली बिल रहेगा कम-कम

Portable AC: गर्मी का मौसम अब आ चुका है. दोपहर के अलावा अब सुबह और रात के समय में भी पसीने छूटने लगे हैं. ऐसे में एयर कंडीशनर (Air Conditioner) खरीदना अब जरूरी हो गया है. अभी एयर कंडीशनर खरीदने का फायदा है, क्योंकि ईकॉमर्स वेबसाइट्स (Amazon, Flipkart) पर अभी एसी छूट में मिल जाएंगे. पोर्टेबल एसी का भी अच्छा खासा क्रेज है. पोर्टेबल एसी लगाने से न दीवार खराब होती है और एक से दूसरे कमरे में ले जा सकते हैं. ब्लू स्टार के अलावा कई ऐसी कंपनियां हैं, जो पोर्टेबल एसी लाती हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Blue Star 1 Ton Portable AC 

अगर आपका रूम छोटा है और 1 टन एसी की जरूरत है तो ब्लू स्टार का 1 टन वाला पोर्टेबल एसी अच्छा साबित हो सकता है. इसकी लॉन्चिंग प्राइज 39,000 रुपये है, लेकिन अमेजन पर 12 परसेंट डिस्काउंट के साथ 34,490 रुपये में मिल रहा है. कंपनी का दावा है कि यह पॉवर एफिशियंट है. AC पर कई बैंक और एक्सचेंज ऑफर है, जिससे इसकी कीमत काफी कम हो जाएगी. 

Blue Star 1 Ton Portable AC Design

डिजाइन की बात करें तो यह काफी पोर्टेबल और स्टाइलिश नजर आता है. दूर से देखने पर बिल्कुल वॉशिंग मशीन की तरह लगता है. इस एसी में कई मोड्स में मिलते हैं, जिसे आप अपने हिसाब से एडजस्ट कर सकते हैं. 

Mini AC

इसके अलावा अमेजन में मिनी पोर्टेबल एसी की भी भरमार है. कई लोकल कंपनियों के भी एसी अवेलेबल हैं, जिनकी कीमत 5 हजार से भी कम है. यह भी कम बिजली खपत का दावा करते हैं. अगर आपका बजट कम है, तो उनमें से ही किसी को सिलेक्ट कर सकते हैं. 

Trending news