Advertisement
trendingPhotos1494569
photoDetails1hindi

Top-5 WhatsApp Tricks 2022: कॉल रिकॉर्डिंग से लेकर देख सकते हैं डिलीट हुए मैसेज; आज ही करें Try

Top-5 WhatsApp Tricks 2022: WhatsApp पर हर साल कई फीचर्स आते हैं, जो काफी जबरदस्त होते हैं. इस साल भी वॉट्सएप पर गजब फीचर्स आए, जिन्हें यूजर्स ने काफी पसंद किया. थर्ड पार्टी ऐप्स की मदद से आप कई शानदार काम कर सकते हैं, चाहे वो कॉल रिकॉर्डिंग हो या फिर डिलीट हुए मैसेज को देखना. आइए जानते हैं उन 5 टिप्स और ट्रिक्स के बारे में, जिन्होंने 2022 में धमाल मचा दिया.

 

WhatsApp Call Recording

1/5
WhatsApp Call Recording

वॉट्सएप कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा नहीं देता है, लेकिन आप थर्ड पार्टी ऐप्स की मदद से ऐसा कर सकते हैं. Cube ACR नाम का ऐप आपको प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा. इंस्टॉल करने के बाद आपको कुछ परमीशन्स को अलाउ करना होगा. जिसके बाद आप सभी कॉल्स को रिकॉर्ड कर सकेंगे.

How To Read WhatsApp Deleted Messages

2/5
How To Read WhatsApp Deleted Messages

वॉट्सएप पर डिलीट हुए मैसेज नहीं पढ़े जा सकते हैं. लेकिन थर्ड पार्टी ऐप की मदद से यह मुमकिन है. आपको प्ले स्टोर से Get Deleted Messages नाम का ऐप डाउनलोड करना होगा. कुछ परमीशन्स को अलाउ करना होगा. उसके बाद आप डिलीट हुए मैसेज आसानी से पढ़ सकेंगे. लेकिन अगर आपका चैट ओपन है और मैसेज सेंड करने के बाद सामने वाले ने डिलीट कर दिया है तो उसको नहीं पढ़ सकेंगे. लॉक फोन में आए डिलीट मैसेज को आसानी से पढ़ा जा सकता है.

WhatsApp Voice Messages

3/5
WhatsApp Voice Messages

वॉट्सएप पर आप अलग-अलग समय के अंतराल में लंबे वॉयस मैसेज रिकॉर्ड कर सकते हैं. आपको बस माइक आइकन पर प्रेस करना है और लॉक आइकन को ऊपर की तरफ स्लाइड करना है. वॉयस मैसेज की रिकॉर्डिंग शुरू हो जाएगी. लाल माइक से आप पॉज भी कर सकते हैं. 

WhatsApp Online Status

4/5
WhatsApp Online Status

WhatsApp कई प्राइवेसी फीचर्स भी लाता है. आप इस ट्रिक से ऑनलाइन स्टेटस को ऑफ कर सकते हैं. इससे किसी को पता नहीं चलेगा कि आप ऑनलाइन है या नहीं. इससे यह भी छिपा रहेगा कि आप आखिरी बार कब ऑनलाइन हुए थे. इसके लिए आपको सेटिंग्स में प्राइवेसी पर जाना है. उसके बाद लास्ट सीन और ऑनलाइन पर क्लिक करना होगा. फिर नोबडी में 'सेम एज लास्ट सीन' पर टैप करें. 

WhatsApp Undo Delete Message

5/5
WhatsApp Undo Delete Message

वॉट्सएप पर अगर आपने गलती से डिलीट फॉर एवरीवन की जगह डिलीट फॉर मी कर दिया है तो मैसेज को फिर नहीं देखा जा सकता है. लेकिन नई सुविधा ने काम आसान कर दिया है. गलती से डिलीट फॉर मी हो गया है, तो अनडू करके वापिस लाया जा सकता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़