Advertisement
trendingPhotos1587435
photoDetails1hindi

सस्ते हो रहे महंगे वाले Smartphone! कीमतों में होने वाली है भारी कटौती

Smartphone Cost: अगर आप कोई महंगा स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो हमें लगता है कि आपको थोड़ा सा इंतजार कर लेना चाहिए क्योंकि महंगा वाला स्मार्टफोन आपको काफी कम कीमत में मिल सकता है. दरअसल मार्केट में अब 5G स्मार्टफोंस का कब्जा हो चुका है ऐसे में जो महंगे वाले 4जी स्मार्टफोन थे अब उनके ग्राहकों में लगातार कमी आ रही है जिसे देखते हुए कुछ ही महीनों में कंपनियां इनकी कीमतों में भारी गिरावट कर सकती हैं. इसके साथ ही कई अन्य कारण भी हैं जिनकी बदौलत आपको स्मार्टफोन बेहद किफायती कीमत में मिल जाएगा. अगर आप भी एक महंगा स्मार्टफोन खरीदने जा रहे हैं तो हम आपको उन पॉइंट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो शायद आपके बड़े काम आ सकते हैं.

 

1/5

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने पुराने 4G स्मार्टफोंस को जल्दी-जल्दी क्लियर करना चाहती हैं क्योंकि 5G स्मार्टफोंस उनकी जगह ले रहे हैं ऐसे में जल्द ही 4g स्मार्टफोंस की कीमतों में भारी कटौती देखने को मिल सकती है जिन्हें खरीदने के लिए पहले ग्राहकों को काफी ज्यादा रकम चुकानी पड़ती थी.

2/5

लिथियम का भंडार मिलने के बाद अब ऐसा हो सकता है कि आने वाले समय में स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाली बैटरी की कीमतें कम हो जाए और इसका असर स्मार्टफोन की कीमतों पर भी पड़ेगा और कंपनियां इनकी कीमतों में भी भारी कटौती कर सकती हैं.

3/5

स्मार्टफोन की कीमतों में अचानक कटौती इसलिए भी की जा सकती है क्योंकि हाल ही में जम्मू और कश्मीर के इलाके में लिथियम का बड़ा भंडार मिला है और आप सभी को पता है लिथियम का इस्तेमाल बैटरी बनाने के लिए किया जाता है ऐसे में अब विदेशों से लिथियम नहीं मंगवाना पड़ेगा.

 

4/5

इंपोर्ट ड्यूटी की वजह से जिन स्मार्टफोन की कीमतों में कमी आएगी उनमें सैमसंग और कुछ अन्य कंपनियां भी शामिल है जो भारतीय मार्केट में कई प्रीमियम स्मार्टफोंस की पेशकश करती हैं.

5/5

हाल ही में पेश किए गए बजट में भी ऐसा कहा गया है कि महंगे स्मार्टफोन में इस्तेमाल होने वाले पार्ट्स पर लगने वाली इंपोर्ट ड्यूटी को कम किया जाएगा और अगर ऐसा होता है तो महंगे स्मार्टफोन की कीमत अपने आप ही कम हो जाएगी. खरीदने के लिए ग्राहकों को पहले से काफी कम कीमत अदा करनी पड़ेगी.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़