Advertisement
photoDetails1hindi

बम की तरह फटेगा स्मार्टफोन! कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये 5 गलतियां

Smartphone Blast: अगर आप भी अपने स्मार्टफोन के साथ लापरवाही बरतते हैं तो ऐसा करना आपके स्मार्टफोन को नुकसान पहुंचा सकता है, आज हम आपको उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से स्मार्टफोन में बुरी तरह से धमाका हो सकता है. 

1/5

स्मार्टफोन चार्ज करने के दौरान आपको विशेष सावधानी बरतनी चाहिए क्योंकि आप अगर डुप्लीकेट चार्जर से अपना फोन चार्ज करते हैं तो ऐसा करना बैटरी में ब्लास्ट की वजह बन सकता है क्योंकि इससे बैटरी कई बार जरूरत से ज्यादा गर्म हो जाती है और इसमें धमाका हो जाता है ऐसे में सिर्फ ओरिजिनल चार्जर का इस्तेमाल करें.

2/5

अगर आप जरूरत से ज्यादा हैवी गेम्स अपने मोबाइल में खेलते हैं वैसा करना बंद कर दीजिए क्योंकि इसकी वजह से भी बैटरी पर काफी दबाव पड़ता है और स्मार्टफोन बुरी तरह से गर्म हो जाता है और अगर ऐसा लगातार किया जाए तो बैटरी फट भी सकती है जो खतरनाक साबित हो सकता है.

3/5

स्मार्टफोन के कवर चुनते समय आपको इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि जो भी कवर आप खरीदें वह बहुत ज्यादा मोटा ना हो जिससे स्मार्टफोन की हीट बाहर निकलती रहे. अगर आप जरूरत से ज्यादा मोटा और हार्ड कवर खरीद लेते हैं तो उसकी वजह से गर्मी फोन में ही रुक सकती है और बैटरी में धमाका हो सकता है.

 

4/5

कभी भी अपने स्मार्ट फोन की स्टोरेज को पूरी तरह से खत्म ना करें क्योंकि जब आप ऐसा करते हैं तो इसकी वजह से बैटरी गर्म होती है क्योंकि इस पर दबाव ज्यादा रहता है. दरअसल स्टोरेज भारी रहने से प्रोसेसर स्लो काम करता है और यह हीट जनरेट करता है और बैटरी फट सकती है.

5/5

आपको अपना स्मार्टफोन कभी भी ऐसी जगह पर नहीं रखना चाहिए जहां पर जरूरत से ज्यादा गर्मी मौजूद हो ऐसा करने पर स्मार्टफोन में बुरी तरह से धमाका हो सकता है और यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़