Advertisement
photoDetails1hindi

अब नहीं कटेगा Overspeeding का चालान! ये 5 Apps बचाएंगे हजारों रुपये

How to Avoid Overspeeding Challans and Speed Cameras in India: दिल्ली और कई दूसरे शहरों में स्पीड लिमिट का पालन न करने पड़ भारी ओवरस्पीडिंग चालान (Overspeeding Challan) का भुगतान करना पड़ता है. ओवरस्पीडिंग के चालान से बचना तबसे और मुश्किल हो गया है जब स्पीड कैमरा (Speed Cameras) का इस्तेमाल किया जाने लगा है. हम आपको 5 ऐसे स्मार्टफोन ऐप्स (Smartphone Apps) के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको डाउनलोड करके आप इस चालान से बच सकते हैं. दरअसल, ये ऐप्स आपको सड़क पर आने वाले स्पीड कैमरा के बारे में पहले से ही अलर्ट कर देगा, जिससे आप अपनी गाड़ी की स्पीड को कम कर लें. आइए जानते हैं कि ये ऐप्स कौनसे हैं..

 

1/5

रेडारबॉट- स्पीड कैमराज एंड जीपीएस: इस ऐप की मदद से आप आसानी से स्पीड कैमरा को नैवीगेट कर सकते हैं. कंपनी का यह दावा है कि ये ऐप GPS के संयोग से काम करता है और स्पीड कैमरा आने वाला हो, तो ये तुरंत नोटिफिकेशन देने लगता है. इसके और भी कई फीचर्स हैं. इस ऐप को एंड्रॉयड और iOS, दोनों तरह के फोन्स पर डाउनलोड किया जा सकता है. 

2/5

स्पीड कैमरा रेडार डिटेक्टर:  ये स्मार्टफोन ऐप भी किसी भी स्मार्टफोन पर डाउनलोड किया जा सकता है और ये रेडारबॉट की तरह ही काम करता है. इसकी मदद से आपको स्टेटिक स्पीड कैमरा, स्पीड ब्रेकर, ऊबड़-खाबड़ सड़कों और रेड-लाइट कैमरा, सबके बारे में पहले से अलर्ट मिल जाएगा.

3/5

स्पीड कैमरा डिटेक्टर- रेडार डिटेक्टर, जीपीएस मैप्स: इस ऐप से आपको स्पीड कैमरा, लिमिट कैमरा और रोड पर हुए एक्सीडेंट, सभी के बारे में पहले से जानकारी मिल जाएगी. आप चाहें तो इसके मैप पर खुद भी स्पीड कैमरा ऐड कर सकते हैं. आपको बता दें कि ये ऐप नया है और इसलिए अभी कम ही यूजर्स इसके बारे में जानते हैं. 

4/5

वेज: ये भी एक मैप और स्पीड कैमरा डिटेक्टर ऐप है, जिसमें आपको ट्राफिक, बंद रोड, स्पीड कैमरा आदि की जानकारी पहले ही नोटिफिकेशन के जरिए मिल जाती है. इस ऐप पर आपको ट्राफिक और रास्ते को लेकर भी जानकारी मिल सकती है. इस फ्री ऐप को एंड्रॉयड और iPhone यूजर्स, दोनों यूज कर सकते हैं.

5/5

स्पीड कैमरा- रेडार डिटेक्टर, पुलिस कैमरा: इस ऐप पर आपको स्पीड रेडार, स्पीड कैमरा और पुलिस कैमरा के बारे में रियल-टाइम अलर्ट मिलते हैं. इस ऐप को भी फिलहाल कम ही यूजर्स इस्तेमाल करते हैं. ये ऐप काफी यूजर फ्रेंडली माना जाता है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़