Advertisement
photoDetails1hindi

आपके Browser में ही है डेटा उड़ाने वाला 'चोर', तुरंत कर दें Delete वरना हो जाएगी मुश्किल

Malicious Google Chrome Extensions to Delete Immediately: इंटरनेट ब्राउजर्स कति सारे हैं लेकिन सबसे कॉमन गूगल क्रोम (Google Chrome) है. गूगल क्रोम पर कई ऐप्स और फीचर्स को इस्तेमाल करने के लिए गूगल क्रोम एक्सटेंशन्स (Google Chrome Extensions) यूज किये जाते हैं. हम आज आपको पांच ऐसे एक्सटेंशन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें आपको किसी भी हाल में इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, क्योंकि McAfee की रिपोर्ट्स के मुताबिक ये यूजर्स का डेटा चुराते हैं. इन पॉपुलर गूगल क्रोम एक्सटेंशन्स को अगर आपने भी डाउनलोड किया है तो तुरंत डिलीट कर दें..

 

1/5

नेटफ्लिक्स पार्टी: आपको जानकर हैरानी होगी कि ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स का गूगल क्रोम एक्सटेंशन नेट लीक्स पार्टी भी इस लिस्ट में शामिल है. 800,000 डाउनलोड्स वाले इस एक्सटेंशन को भी खतरनाक बताया गया है. 

2/5

फुल पेज स्क्रीनशॉट कैप्चर-स्क्रीनशॉटिंग: 200,000 डाउनलोड्स वाले इस एक्सटेंशन पर भी आरोप है कि ये यूजर्स का डेटा चुराता है और काफी खतरनाक है. इस एक्सटेंशन की मदद से आप स्क्रीन को एक बार में पूरी तरह PNG फाइल फॉर्मैट में स्क्रीनशॉट कर सकते हैं. 

3/5

फ्लिपशोप- प्राइस ट्रैकर एक्सटेंशन: ये भी काफी कॉमन गॉगले क्रोम एक्सटेंशन है जिसकी मदद से आप अलग-अलग प्रोडक्ट्स के प्राइसेज को कम्पेयर कर सकते हैं और अपने मनपसंद प्रोडक्ट को सबसे सस्ते में खरीद सकते हैं. 80 हजार डाउनलोड्स वाले इस एक्सटेंशन को भी तुरंत डिलीट कर दें. 

4/5

ऑटोबाइ फ्लैश सेल्स: ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स पर होने वाली फ्लैश सेल्स से सस्ते में प्रोडक्ट्स को खरीदने के लिए इस एक्सटेंशन का इस्तेमाल किया जाता है. इस एक्सटेंशन को 20 हजार से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है लेकिन आपको बता दें कि ये खतरनाक है और इसे डाउनलोड नहीं करना चाहिए.

5/5

नेटफ्लिक्स पार्टी 2: नेटफ्लिक्स पार्टी के अलावा नेटफ्लिक्स पार्टी 2 के नाम से भी एक गूगल क्रोम एक्सटेंशन है जिसके 300,000 डाउनलोड्स पूरे हो चुके हैं. इस एक्सटेंशन को भी McAfee ने खतरनाक बताया है और कहा है कि इससे डेटा चुराया जा रहा है.  

ट्रेन्डिंग फोटोज़