Advertisement
trendingPhotos1442280
photoDetails1hindi

Dangerous Electronic Gadgets: क्या आपके घर में भी हैं ये 5 पुराने गैजेट्स? पहली फुरसत में घर से हटाएं; नहीं तो होगा भारी नुकसान

Dangerous Gadgets at Home: हम चारों ओर से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से घिरे हुए हैं. साल दर साल हम लेटेस्ट गैजेट्स खरीद लेते हैं और पुराने गैजेट्स घर पर पड़े रहते हैं. क्या आप जानते हैं कि घर पर पड़े ये पुराने गैजेट्स आपके लिए बहुत खतरनाक साबित हो सकते हैं? आइए हम आपको पांच ऐसे गैजेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको तुरंत अपने घर से हटा देने चाहिए...

1/5

पुराने वाईफाई राउटर्स की मदद से साइबर क्रिमिनल्स आपकी फाइनैन्शियल जानकारी हैक कर सकते हैं और आपके लिए काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं. 

2/5

टूटे वॉल सॉकेट भी घर में बड़े खतरे हो सकते हैं. बता दें कि इनसे इलेक्ट्रिक शॉक लगने के चांसेज बढ़ जाते हैं और ऐसे में या तो इन्हें रिपेयर करा लेना चाहिए या फिर हटवा देना चाहिए.  

3/5

पावर केबल्स जो पुराने हों, खतरनाक हो सकते हैं. इनसे शॉक लगने, स्पार्क होने या फिर आग लगने के हादसे हो सकते हैं. 

4/5

पुराने फोन्स सभी के घर में इकट्ठा हो जाते हैं. फोन्स में लिथियम-आयन बैटरी होती है जो समय के साथ फूल सकती है जिससे फोन के ब्लास्ट होने के चांसेज बढ़ जाते हैं. 

5/5

इयरफोन्स और स्पीकर्स में बहुत ज्यादा खतरनाक पदार्थ होते हैं, जैसे, मैग्नेट, कॉपर कॉइल, प्लास्टिक और बैटरी. लॉन्गर रन में, यह पदार्थ काफी डेंजरस साबित हो सकते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़