Advertisement
trendingPhotos1395840
photoDetails1hindi

Smartphone की ये 5 Tricks जानना है जरूरी, सालों-साल तक नहीं आएगी कोई खराबी

अगर आपके स्मार्टफोन में किसी तरह की समस्या आती रहती है और इनसे छुटकारा चाहते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ टिप्स लेकर आए हैं जो ना सिर्फ स्मार्टफोन की लाइफ बढ़ा सकते हैं बल्कि इसकी स्पीड भी बढ़ा देंगे.

1/5

अगर आप चाहते हैं कि स्मार्टफोन लंबे समय तक ठीक ठाक बना रहे साथ ही साथ इस की स्पीड भी अच्छी रहे तो उसके लिए सबसे जरूरी है कि आप अपने स्मार्टफोन से जितने भी हैवी गेम्स है उन्हें तुरंत डिलीट कर दें क्योंकि इसकी वजह से प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है और स्मार्टफोन की लाइफ कम होती है.

2/5

चार्जिंग के बारे में ठीक तरह से जानकारी ना होने से आपके स्मार्टफोन की लाइफ कब हो सकती है. अगर आप अपने स्मार्टफोन को किसी भी चार्जर से चार्ज करते हैं तो ऐसा करने की गलती ना करें क्योंकि जब आप किसी कम या ज्यादा पावर के चारजर से स्मार्ट फोन को चार्ज करते हैं तो ना सिर्फ बैटरी फटने का डर रहता है बल्कि चार्जिंग स्पीड भी स्लो हो जाती है इसलिए ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए.

3/5

अगर आप स्मार्ट फोन में डाउनलोडिंग कर रहे हैं तो कोशिश करें गूगल प्ले स्टोर काहे इस्तेमाल करें अगर आप अनऑथराइज्ड वेबसाइट से डाउनलोडिंग करते हैं तो स्मार्टफोन खराब हो सकता है.

4/5

अगर आप अपने स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में ऐप चलते हुए छोड़ जाते हैं तो ऐसा ना ही करें क्योंकि इसकी वजह से काफी सारा इंटरनेट खर्च होता है साथ ही साथ प्रोसेसर पर दबाव पड़ता है इसकी वजह से इसकी स्पीड कम होने लगती है. इस प्रैक्टिस को तुरंत ही बंद कर दें.

5/5

अगर आपके स्मार्टफोन में गैर जरूरी एप्स है तो इन्हें डिलीट कर दें क्योंकि कुछ एप्स आपके स्मार्टफोन में वायरस भेज सकते हैं और फिर आपके स्मार्टफोन में दिक्कत आनी शुरू हो जाती है यहां तक की डेट आली की भी संभावना बनी रहती है ऐसे में फालतू के एप्स को तुरंत डिलीट कर दें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़