Advertisement
photoDetails1hindi

Battery Full चार्ज करने के बाद पूरा दिन चला पाएंगे स्मार्टफोन, बस फॉलो करें ये आसान से टिप्स

Smartphone Battery: कई यूजर्स को यह शिकायत रहती है कि उनके स्मार्टफोन की बैटरी लंबे समय तक नहीं चलती है अगर आपके साथ भी ऐसी कोई समस्या है तो आज हम आपको कुछ आसान से टिप्स बताने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन की बैटरी को घंटों तक इस्तेमाल कर पाएंगे.

1/5

अगर आप बैटरी को लंबे समय तक चलाना चाहते हैं तो स्मार्टफोन की ब्राइटनेस को मीडियम पर कर देना चाहिए से बैटरी घंटों तक चलती है और आपकी आंखों पर ज्यादा दबाव भी नहीं पड़ता है.

2/5

बैटरी को लंबे समय तक चलाने के लिए आपको स्पीकर के वॉल्यूम को भी मीडियम से थोड़ा कम ही रखना चाहिए जब तक जरूरत ना पड़े इसे मीडियम से ऊपर नहीं करना चाहिए से आप काफी बैटरी बचा सकते हैं.

3/5

अगर आपके स्मार्टफोन का प्रोसेसर ज्यादा लोड ले रहा है तब भी बैटरी ज्यादा खत्म होती है ऐसे में हैवी गेम्स को स्मार्टफोन से डाउनलोड कर दें.

4/5

अगर आप डुप्लीकेट चार्जर की मदद से स्मार्ट फोन को चार्ज कर रहे हैं तो इसका इस्तेमाल बंद कर दें क्योंकि डुप्लीकेट चार्जर ना सिर्फ स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ को कम करता है बल्कि इसे खराब भी कर सकता है.

5/5

अगर आपके स्मार्टफोन में जरूरत से ज्यादा फाइल्स इकट्ठा हो चुकी है तो इन्हें प्रायोरिटी के हिसाब से डिलीट कर दें क्योंकि इनसे स्मार्ट फोन के प्रोसेसर पर जरूरत से ज्यादा दबाव पड़ जाता है जिसकी वजह से बैटरी कंजूमिंग बढ़ जाती है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़