Advertisement
photoDetails1hindi

Google पर न करें इन 5 चीजों को सर्च! पुलिस पीटते हुए ले जाएगी जेल; नाम भी हो जाएगा बदनाम

Google का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है. यह सबसे पॉपुलर सर्च इंजन है. लोग सब कुछ जानने के लिए Google का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि Google पर कंटेंट खोजने के लिए आपको जेल जाना पड़ सकता है. इसलिए जब भी आप गूगल पर कुछ सर्च करें तो बहुत सोच-समझकर सर्च करें. आज हम आपको ऐसे ही कंटेंट के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें गलती से भी गूगल पर सर्च न करें, नहीं तो मुश्किल में पड़ सकते हैं.

 

चाइल्ड पोर्न

1/5
चाइल्ड पोर्न

भारत सरकार चाइल्ड पोर्नोग्राफी को लेकर काफी सख्त है. गूगल पर चाइल्ड पोर्न सर्च करना, देखना या फिर शेयर करना अपराध है. इससे जुड़े कानूनों का उल्लंघन करने पर जेल जाना पड़ सकता है. 

बम बनाने का तरीका

2/5
बम बनाने का तरीका

अक्सर लोग गूगल पर ऐसी चीजें सर्च करते हैं, जिनसे उनका कोई मतलब नहीं होता. संदिग्ध चीजों जैसे बम बनाने का तरीका आदि को सर्च न करें. क्योंकि, इन गतिविधियों पर सायबर सेल की नजर होती है. ऐसा करने से आप मुश्किल में पड़ सकते हैं. सुरक्षा एजेंसियां आपके खिलाफ कार्रवाई कर सकती हैं. जिसमें आपको जेल भी जाना पड़ सकता है. 

गर्भपात कैसे करें

3/5
गर्भपात कैसे करें

Google पर गर्भपात के तरीके सर्च करना भी अपराध की श्रेणी में आता है. आप ऐसा बिल्कुल न करें. भारतीय कानून के अनुसार डॉक्टर के परामर्श के बिना गर्भपात नहीं किया जा सकता.

फिल्म पायरेसी

4/5
फिल्म पायरेसी

फिल्म रिलीज से पहले ऑनलाइन लीक करना अपराध की श्रेणी में आता है. अगर आप ऑनलाइन लीक या फिर डाउनलोड करते हैं तो यह एक बड़ा अपराध है. भारत सरकार के इस कानून का उल्लंघन करने पर 3 साल की जेल और 10 हजार रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है.

प्राइवेट फोटो और वीडियो

5/5
प्राइवेट फोटो और वीडियो

सोशल मीडिया या गूगल पर प्राइवेट फोटो या वीडियो लीक करना भी गंभीर अपराध माना जाता है. इस वजह से जेल भी हो सकती है. गलती से भी गूगल पर किसी का भी प्राइवेट फोटो या वीडियो शेयर न करें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़