Advertisement
photoDetails1hindi

iPhone यूजर्स को भी नहीं पता होंगी ये 5 बातें, इन्हें जानने के बाद हिल जाएंगे आप

iPhone Facts: आईफोंस के बारे में लोगों के बीच कई तरह की बातें प्रचलित हैं, इन बातों में ज्यादातर इसकी खासियतों से जुड़ी हुई है जिन से प्रभावित होकर ज्यादातर यूजर्स इन्हें खरीदते हैं और कीमत की प्रवाह भी नहीं करते हैं फिर चाहे मॉडल कितना भी महंगा हो. कि आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि इन से जुड़ी हुई हर बात सच नहीं होती है और कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें आपको आईफोन खरीदने से पहले जान लेना चाहिए नहीं तो आपको भी शायद परेशान होना पड़ेगा.

1/5

आईफोन की एक्सेसरीज काफी महंगी होती है ऐसे में अगर आप आईफोन का चार्जर खराब कर देते हैं या फिर इसका बैटरी पैक वाला कवर खराब कर देते हैं तो इन्हें दोबारा खरीदने के लिए आपको काफी ज्यादा रकम खर्च करनी पड़ती है जो किसी अन्य स्मार्टफोन की एक्सेसरीज से कहीं ज्यादा है.

2/5

आईफोन पूरी तरह वाटर प्रूफ नहीं होते हैं ऐसे में अगर आपको लगता है कि इन्हें आप कितनी भी गहराई में फेंक देंगे पानी में कई दिनों तक रख लेंगे तो ऐसा नहीं है क्योंकि यह भी खराब होते हैं और इन्हें वॉटर रेजिस्टेंट बनाया जाता है ना कि वाटरप्रूफ.

3/5

अगर आपको लगता है कि आई फोन की बैटरी सबसे ज्यादा चलती है तो यह आपकी गलतफहमी है क्योंकि ऐसा नहीं है बल्कि कुछ घंटे इस्तेमाल करने के बाद आई फोन की बैटरी खत्म हो जाती है जैसा किसी अन्य स्मार्टफोन में होती है फिर चाहे अपने आईफोन एक लाख का खरीदा हो या उससे ज्यादा कीमत खर्च करके.

4/5

अगर आपको लगता है कि आईफोंस में दुनिया का सबसे बेहतरीन कैमरा ऑफर किया जाता है तो यह कहना गलत है क्योंकि पिक्सेल सीरीज के स्मार्टफोंस भी कैमरा के मामले में आईफोन से भी बेहतर रिजल्ट्स ऑफर करते हैं. इतना ही नहीं मार्केट में कई अन्य स्माटफोन ब्रांड है जिनमें आईफोन से भी बेहतर कैमरा ऑफर किया जाता है.

 

5/5

मार्केट में मिलने वाला कोई भी आईफोन ऐसा नहीं है जो हैंग नहीं करता है क्योंकि ज्यादातर लोग ऐसा मानते हैं कि आई फोन में हैंगिंग की समस्या नहीं आती है. अन्य स्मार्टफोन से तुलना करें तो आईफोन में हैंगिंग की समस्या कम जरूर होती है लेकिन कोई अगर आपको ऐसा कहता है कि इसमें हैंगिंग की समस्या जरा भी नहीं होती है तो वह गलत बोल रहा है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़