Advertisement
photoDetails1hindi

iPhone के ये 5 फीचर्स हैं धुआंधार, इनके बारे में हर यूजर को होनी चाहिए जानकारी

iPhone Features: iPhone दुनियाभर में काफी पॉपुलर हैं, इनकी कीमत ज्यादा होने के बावजूद भी लोग इन्हें खरीदना पसंद करते हैं. फीचर्स की भरमार होने की वजह से लोग इन्हें धड़ल्ले से खरीदते हैं, हालांकि आईफोन मॉडल्स में कुछ जोरदार फीचर्स ऐसे होते हैं जिनके बारे में लोगों को अंदाजा नहीं होता है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं. इन फीचर्स की बदौलत आप आसानी से अपने कई काम कर सकते हैं. आप अगर आईफोन यूजर हैं तो खुद भी इन फीचर्स के बारे में जानें और अपने आईफोन यूजर दोस्तों को भी इन दमदार फीचर्स के बारे में जरूर बताएं.

1/5

आप चाहें तो अपने आईफोन से ऐप्स को हाइड कर सकते हैं. इसके लिए आपको ऐप सेटिंग पर जाना पड़ेगा इसके बाद आपको स्क्रीन टाइम पर पहुंचना पड़ता है फिर आपको कंटेंट प्राइवेसी रिस्ट्रिक्शंस पर जाना पड़ता है और आपको यहां पर अलाउड एप्स का ऑप्शन मिलेगा. इसकी बदौलत आप ऐप्स को हाइड कर सकते हैं.

2/5

आप फोटो विजिट से इमेज हटा सकते हैं और इसके लिए आपको सबसे पहले शेयर बटन पर प्रेस करना पड़ता है फिर आपको रिमूव फ्रॉम फीचर्ड फोटो को चुनना होता है.

 

3/5

जब आई फोन को चार्ज किया जाता है उस दौरान बोरियत महसूस ना हो इसके लिए आप चार्जिंग एनिमेशंस सेट कर सकते हैं और इसके लिए आपको चार्जिंग साउंड एंड इफैक्ट्स, चार्जिंग एनिमेशन और चार्जिंग साउंड जैसे ऑप्शन मिल जाते हैं जो पूरी तरह से फ्री है.

4/5

क्या आप जानते हैं कि अगर आपका आईफोन कवर हो या फिर डिस्प्ले नीचे की तरफ करके आपने इसे रख दिया हो तब भी आप सिरी से बातचीत कर सकते हैं. इसके लिए आपको सेटिंग में जाना पड़ेगा फिर एक्सेसिबिलिटी और सीरी में जाकर आपको ऑलवेज लिसन फॉर हे सिरी ऑप्शन को ऑन कर देना है.

 

5/5

आईफोन यूजर्स को शायद इस बारे में पता नहीं होगा लेकिन फ्लैशलाइट की ब्राइटनेस घटाई और बढ़ाई जा सकती है. आईफोन यूजर्स फ्लैशलाइट का इस्तेमाल जरूरत के हिसाब से कर सकते हैं और बैटरी जरूरत से ज्यादा ना खर्च हो इसके लिए फ्लैशलाइट की ब्राइटनेस को एडजस्ट किया जा सकता है और बैटरी बचाई जा सकती है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़