Advertisement
trendingPhotos1515151
photoDetails1hindi

स्मार्टफोन में दिखें ये 5 बदलाव तो तुरंत कर दें ऑफ, फोटोज से लेकर चैट्स तक हो जाएंगी लीक

Smartphone Hacking: आजकल लोगों के स्मार्टफोन हैक करने का चलन काफी बढ़ गया है दोस्त यार हो या फिर कपल हो बिना एक दूसरे को बताए फोन हैकिंग का इस्तेमाल करके डाटा चुराते हैं, लेकिन आप अगर से बचना चाहते हैं तो उसका भी तरीका मौजूद है और वही आज हम आपको बताएंगे. आज हम आपको उन बदलावों के बारे में भी बताने जा रहे हैं जो स्मार्टफोन है खो जाने के बाद दिखाई देते हैं और अगर आप इन्हें नजरअंदाज करते हैं तो आपका डाटा खतरे में पड़ सकता है.

Social Media Not Working

1/5
Social Media Not Working

अगर आपके सोशल मीडिया अकाउंट का पासवर्ड बदल दिया गया है या फिर पासवर्ड गलत बता रहा है तो इस बात की संभावना है कि आपका स्मार्टफोन हैक हो गया है और है कर्ज में आपके सोशल मीडिया अकाउंट पर सेंध लगा दी है.

 

Smartphone Blinking is Also a Sign

2/5
Smartphone Blinking is Also a Sign

स्मार्टफोन अगर बिना वजह ब्लिंक कर रहा है या फिर उसका लॉक अपने आप ही खुल जाता है तो इस बात की संभावना है कि स्मार्टफोन हैक हो चुका है.

Automatically Seen Message

3/5
Automatically Seen Message

स्मार्टफोन हैकिंग का एक और उदाहरण यह भी है कि आपके स्मार्टफोन पर अगर मैसेज आने के बाद अपने आप ही सीन हो जाते हैं या फिर डिलीट हो जाते हैं. ऐसा होने के पीछे यही कारण होता है कि आपके फोन को कोई दूर बैठा व्यक्ति रीमोटली एक्सेस कर रहा है.

Number Dialing

4/5
Number Dialing

स्मार्टफोन पर अगर अपने आप ही कॉल डायल हो जाती है तो यह समस्या का विषय है क्योंकि ऐसा कम ही होता है कि तकनीकी खराबी के चलते फोन कॉल अपने आप ही डायल हो जाए ऐसा शख्स तभी हो सकता है जब आपका स्मार्टफोन किसी ने हैक कर लिया हो.

If it Connects with Wifi

5/5
If it Connects with Wifi

अगर आपका स्मार्टफोन बिना एक्सेस दिए ही वाईफाई से कनेक्ट हो जा रहा है तो आपको इस बात को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा सिर्फ तब ही हो सकता है जब आपका स्मार्टफोन हैक खो चुका हो, ऐसे मैं आपको तुरंत अपना स्मार्टफोन ऑफ कर देना चाहिए और इसे रीसेट करना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़