Advertisement
trendingPhotos1243522
photoDetails1hindi

सावधान! परिवार की सेफ्टी के लिए डाउनलोड किए गए ये Apps हैं बेहद खतरनाक! तुरंत करें Delete

Dangerous Android Apps you Must Delete Immediately: आज के समय में हम सभी लोगों के हाथ में स्मार्टफोन होता है और हमारे स्मार्टफोन में ऐसे कई ऐप्स होते हैं जो हमारी काफी मदद करते हैं. आज हम आपको 10 ऐसे फैमिली ट्रैकिंग ऐप्स (Family Tracking Apps) के बारे में बताने जा रहे हैं जो डाउनलोड तो आपके परिवार की सेफ्टी के लिए किए गए हैं लेकिन असल में हैं बेहद खतरनाक. ये ऐप्स आपकी सारी निजी और जरूरी जानकारी हैकर्स को भेज रहे हैं और इसलिए आपको इन ऐप्स को तुरंत अनइंस्टॉल कर लेना चाहिए. आइए जानते हैं कि इन खतरनाक ऐप्स (Most Dangerous Apps) की लिस्ट में कौन-कौन से नाम शामिल हैं.. 

 

 

1/10

फाइन्ड माइ किड्स- लोकेशन ट्रैकर: ये एक एंड्रॉयड ऐप है जिसे माता-पिता अपने बच्चों की लोकेशन को ट्रैक करने के लिए इस्तेमाल करते हैं. अगर आपके बच्चे आपसे दूर हैं और आपका फोन नहीं उठा रह हैं तो ये ऐप आपके काफी काम आ सकता है. अगर आपने ये ऐप डाउनलोड किया हुआ है तो तुरंत डिलीट करें क्योंकि इसमें एक खतरनाक लिंक पाया गया है और Mobile Security Framework ने इसे 100 में से केवल 36 स्कोर दिया है. 

2/10

फोन ट्रैकर बाइ नंबर: इस एंड्रॉयड ऐप की मदद से आप अपने बच्चों को ट्रैक कर सकते हैं और इतना ही नहीं, इस ऐप की मदद से आप अपने फोन को भी ढूंढ सकते हैं. अगर आपका फोन खो गया है या मिल नहीं रहा, तो ये ऐप इस्तेमाल किया जा सकता है. इस ऐप को डाउनलोड करना भी खतरनाक साबित हो सकता है और Mobile Security Framework ने इसे 100 में से 36 स्कोर दिया है.

 

3/10

फैमीसेफ- पेरेंट कंट्रोल ऐप: इस फैमिली ट्रैकिंग ऐप में, जिसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है, एक नहीं बल्कि दो हैकिंग लिंक देखे गए हैं और Mobile Security Framework की तरफ से इसे 100 में से केवल 30 स्कोर दिया गया है.

 

4/10

फाइन्ड माइ फोन- फैमिली जीपीएस लोकेटर बाइ फैमिलो: ये खतरनाक ऐप एंड्रॉयड के साथ-साथ ऐप स्टोर से भी डाउनलोड किया जा सकता है. इसके एंड्रॉयड वर्जन को Mobile Security Network ने 45/100 का स्कोर दिया है और इसे आपको अपने फोन से फौरन डिलीट कर देना चाहिए.

 

5/10

एमएम-गार्डीअन पेरेंट ऐप: ये एक पेरेंट कंट्रोल ऐप है जिससे माता-पिता अपने बच्चों के स्मार्टफोन यूसेज को कंट्रोल कर सकते हैं. बच्चे किससे बात कर रहे हैं, कब कॉल कर रहे हैं, कब फोन यूज कर रहे हैं, ये सब इस ऐप से पता लग सकता है. आपको बता दें कि ये ऐप आपके लिए सेफ नहीं है और Mobile Security Framework की तरफ से 100 में से केवल 43 स्कोर पाया है.

 

6/10

एमएम-गार्डीअन ऐप फॉर चाइल्ड फोन: जहां पिछले ऐप को पेरेंट्स अपने फोन में डाउनलोड करते हैं, इस एंड्रॉयड ऐप को बच्चों के फो पर डाउनलोड किया जाता है. इस तरह, बच्चे के फोन पर क्या हो रहा है और उसकी लोकेशन आदि क्या है, ये सब पता चल सकता है. इस ऐप का Mobile Security Framework स्कोर 100 में से 44 है. 

 

7/10

माइ फैमिली लोकेटर जीपीएस ट्रैकर: Mobile Security Framework की तरफ से 100 में से 41 स्कोर पाने वाले इस ऐप को भी काफी इस्तेमाल किया जाता है. इससे यूजर्स अपने परिवार के सभी सदस्यों को ट्रैक कर पाते हैं और उनकी खबर उन्हें मिलती रहती है.

 

8/10

पिंगो बाइ फाइन्ड-माइ-किड्स: अब तक जिन ऐप्स के बारे में हमने आपको बताया है, उनके मुकाबले ये उतना खतरनाक नहीं है लेकिन सेफ भी नहीं है. ये ऐप बच्चे अपने माता-पिता और परिवार से जुड़े रहने के लिए इस्तेमाल करते हैं. ये ऐप सुरक्षित नहीं है और इसे Mobile Security Framework ने 100 में से 53 पॉइंट्स दिए हैं.

9/10

फैमिली लोकेटर- जीपीएस ट्रैकर एंड फाइन्ड योर फोन ऐप: ये ऐप अपने बच्चों और परिवार के सदस्यों की लोकेश को ट्रैक करने और साथ में अपने फोन को सेफ रखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. इस ऐप को कई यूजर्स ने डाउनलोड किया है और अगर आप भी इनमें से एक हैं तो हम आपको बता दें कि ये काफी खतरनाक साबित हो सकता है क्योंकि ये हैकर्स से जुड़ा हुआ है. Mobile Security Framework में इसका स्कोर 100 में से 43 है. 

10/10

फैमिली जीपीएस ट्रैकर किड्स-कंट्रोल: ये एक जीपीएस ट्रैकर है जिसका इस्तेमाल आप अपने बच्चों और परिवार के बाकी सदस्यों की लोकेशन का पता लगाने के लिए यूज कर सकते हैं. वैसे तो इसमें कई कमाल के फीचर्स हैं लेकिन यूज के लिए ये सेफ नहीं है. इसका स्कोर Mobile Security Framework की तरफ से 47 आउट ऑफ 100 है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़