Advertisement
trendingPhotos1522676
photoDetails1hindi

Calling के दौरान भूलकर ना छुएं स्मार्टफोन का ये पार्ट, पड़ जाएंगे लेने के देंगे

Smartphone Tips: स्मार्ट फोन में कॉलिंग के दौरान कई बार ऐसा होने लगता है जब आपकी कॉल बीच में ही डिस्टर्ब होने लगती है या फिर कॉलिंग के दौरान किसी तरह का छोरा ने लगता है जबकि सामने वाले व्यक्ति की तरफ से कोई भी समस्या नहीं होती है. ऐसा क्यों होता है और कॉलिंग के बारे में समस्या कैसे आती है इस बारे में आपको बताने जा रहे हैं और कैसे इससे बचना है यह भी आपको बताएंगे.

1/5

स्मार्टफोन किस तरह इस्तेमाल करना है यह आपको पता होना चाहिए ऐसे में कोशिश करनी चाहिए कि आप इसे कवर करके ना पकडे बल्कि कम से कम एरिया से इसे होल्ड करके ही बात करें.

2/5

कुछ स्मार्टफोन में पीछे की तरफ मैग्नेट दिया जाता है ऐसे स्मार्टफोन से आप कोई मेडल डिवाइस पचना ही करें क्योंकि इससे सिग्नल स्ट्रैंथ कम हो सकती है साथ ही कई अन्य दिक्कतें भी हो सकती हैं.

 

3/5

स्मार्टफोन के राइट साइड पर ही ऊपर की तरफ टच करने से भी बचना चाहिए ऐसा इसलिए है क्योंकि कई स्मार्टफोंस में ऊपर की तरफ एंटीना स्थित होता है और ऐसा करने से सिग्नल प्रभावित हो सकता है.

4/5

जब कभी आप कॉल करें तो कोशिश करें कि स्मार्टफोन के राइट साइड पर नीचे की तरफ ना ही टच करें दरअसल यहां पर स्मार्टफोन का एंटीना मौजूद होता है और ऐसा करने से स्मार्टफोन का सिग्नल प्रभावित हो जाता है.

 

5/5

कॉलिंग के दौरान कभी भी स्मार्टफोन के पिछले हिस्से पर टच करने से बचना चाहिए क्योंकि स्मार्टफोन का पिछला हिस्सा काफी सेंसिटिव होता है और यहां पर अगर आप बार-बार टच करते हैं या फिर इसे कवर करके रखते हैं तो स्मार्टफोन में ओवरहीटिंग की समस्या देखने को मिल सकती है जो काफी खतरनाक भी है और कॉलिंग के दौरान ऐसा करने से आपको पूरी तरह से बचना चाहिए.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़