Advertisement
photoDetails1hindi

New Year पर भूलकर भी Google पर ना सर्च करें ये 5 टॉपिक्स, सीधा जाएंगे जेल

Google Jail: गूगल जानकारियां जुटाने का जितना कारगर जरिया है ये उतना ही ज्यादा खतरनाक भी हो सकता है, वजह है इस पर सर्च किया जाने वाला कंटेंट, अगर आपको इसके जानकारी नहीं है तो ये आपको दिक्कत दे सकता है और आपको जेल जाने की नौबत आ सकती है. आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं. 

Never Search About Hacking on Google

1/5
Never Search About Hacking on Google

आजकल ज्यादातर लोग हैकिंग के बारे में सीखना चाहते हैं ऐसे में गूगल सर्च पर हैकिंग विषय से जुड़ी जानकारी हासिल करते रहते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि अगर आप ऐसा बार-बार करेंगे तो आप के खिलाफ सरकार कार्यवाही कर सकती है और आप को जेल भी पहुंचा सकती है ऐसे में आप हैकिंग जैसे संवेदनशील विषयों पर जानकारी हासिल करने की कोशिश ना ही करें तभी बेहतर है.

Never Search About Piracy on Google

2/5
Never Search About Piracy on Google

अगर आप किसी नई फिल्म या गाने लिंक है जिसकी बदौलत आप ही से सर्च करके देख रहे हैं तो आप को जेल की हवा खानी पड़ सकती है क्योंकि यह आपराधिक गतिविधि के अंतर्गत आता है ऐसे में आपको इस तरह के विषयों पर सर्च करने से बचना चाहिए.

Never Search About Guns

3/5
Never Search About Guns

कई बार लोग हथियारों के बारे में सर्च करते हैं और उसकी जानकारी हासिल करना चाहते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं ऐसी जानकारी संवेदनशील होती है जिसके बारे में सर्च करना आपको जेल पहुंचा सकता है. 

Never Search About Child Crime on Google

4/5
Never Search About Child Crime on Google

अगर आपने गूगल सर्च पर चाइल्ड क्राइम से जुड़ी हुई कोई जानकारी हासिल करनी चाही तो आपको ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि चाइल्ड क्राइम पर काफी सख्त नियम है और आप अगर बार-बार इस विषय से जुड़ी जानकारी हासिल करेंगे तो आप को जेल जाना पड़ सकता है.

Never Search About ammunition on Google

5/5
Never Search About ammunition on Google

अगर आपने बम या बारूद बनाने की विधि के बारे में जानकारी करने की कोशिश की तो ऐसे में आपको मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है क्योंकि भारत सरकार ऐसे सर्च पर नजर रखती है जिनमें बम और बारूद के बारे में जानकारी हासिल की जा रही होती है. देश की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए ऐसा करना बेहद जरूरी रहता है क्योंकि अपराध से निपटने के लिए हर सरकार ऐसा ही करती है कैसे मैं आप को जेल भी जाना पड़ सकता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़