बारिश में भीगने से बचने का मिल गया जुगाड़! स्मार्टफोन बताएगा कब और कहां होने वाली है बरसात

Delhi Rains 2022 and Weather Forecast Smartphone Apps: लगभग दो महीनों से भारत में लोग तेज धूप से जूझ रहे हैं लेकिन दिल्ली को इस झुलसती गर्मी से आराम मिल गया है. गर्मियों में बारिश होना अच्छा तो बहुत लगता है लेकिन साथ ही, अचानक हुई बरसात काफी काम खराब कर देती है. बिना चेतावनी के होने वाली बारिश में भीगने से बचने के लिए हमारे पास आपके लिए एक कमाल का जुगाड़ है. अगर आप अपने स्मार्टफोन में इन 5 ऐप्स को डाउनलोड करके रखेंगे, तो आप कभी भी बारिश में नहीं फंसेंगे. ये ऐप्स आपको पहले से ही बता देंगे बारिश कब और कहां होने वाली है.

 

1/5

क्लाइम वेदर रेडार लाइव: ये एक ऐसा वेदर ऐप है जो आपको अपने सैटेलाइट और एचडी रेडार इंटरफेस की मदद से बिल्कुल सटीक वेदर अपडेट देता है. इसमें आपको पहले से पता चल जाएगा कि कब बारिश होने वाली है. बर्फीली जगहों में ये ऐप बता सकता है कि बर्फ कब गिरेगी.

2/5

एक्यूवेदर: इस ऐप को काफी इस्तेमाल किया जाता है. इसमें आपको एक-दो दिन पहले से ही पता चल जाता है कि कब और कहां बारिश होने वाली है. खराब मौसम की जानकारी आपको इस ऐप के जरिए पहले ही दे दी जाती है. इसे भी एंड्रॉयड और iOS, दोनों तरह के डिवाइसेज पर डाउनलोड किया जा सकता है. 

3/5

याहू वेदर: याहू वेदर भी एक पुराना वेदर ऐप है, जिसमें मैप और आपकी लोकेशन, सब जगहों के लिए मौसम की जानकारी बिल्कुल अपडेटेड रहती है. इसमें आपको तस्वीरें भी दिखाई देती हैं जिनसे आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि मौसम कितना अच्छा या बुरा है. ये ऐप भी एंड्रॉयड और iOS, हर तरह के यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं. 

4/5

द वेदर चैनल: गूगल प्ले स्टोर और ऐप स्टोर, दोनों पर उपलब्ध ये ऐप काफी पुराना और लोकप्रिय ऐप है. इस फ्री ऐप्स के जरिए आप हर घंटे का वेदर अपडेट पा सकते हैं और इसमें आप आने वाले दिनों का भी मौसम जान सकते हैं. आपके आसपास का मौसम कैसा है और कैसा रहेगा, ये सबकुछ आप द वेदर चैनल के जरिए पता कर सकते हैं. 

5/5

ओवरड्रॉप: ये ऐप मुख्य रूप से एनिमेशन व्यू के साथ ही आता है क्योंकि इसे बनाया ही ऐसे गया है. इसमें आपको सात दिनों तक की मौसम की जानकारी मिलती है और इस ऐप की मदद से आप एयर क्वॉलिटी इंडेक्स भी चेक कर सकते हैं. 

photo-gallery