OYO Rooms से बिल्कुल Book न करें रूम! नया कांड सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान; बचने का तरीका भी जान लीजिए
Advertisement
trendingNow11409179

OYO Rooms से बिल्कुल Book न करें रूम! नया कांड सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान; बचने का तरीका भी जान लीजिए

OYO Rooms Hidden Cameras: अगर आपने ऑनलाइन या फिर किसी ऐप से होटल रूम बुक किया है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप पता लगा सकते हैं कि होटल के रूम में कैमरा छिपा है या नहीं...

 

OYO Rooms से बिल्कुल Book न करें रूम! नया कांड सुनकर आप भी हो जाएंगे हैरान; बचने का तरीका भी जान लीजिए

क्या आप भी होटल रूम बुक करने के लिए OYO Rooms ऐप का इस्तेमाल करते हैं? अगर हां तो आपको सावधान रहने की जरूरत है. क्योंकि नोएडा में ऐसा कांड हुआ है, जिससे आप बी हैरान रह जाएंगे. उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में हाल ही में कैमरे छुपाने और ओयो रूम्स में रहने वाले जोड़ों के अंतरंग पलों को रिकॉर्ड करने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस द्वारा की गई प्रारंभिक जांच के अनुसार, ये लोग फिर जोड़े से संपर्क करते थे और पैसे निकालने के लिए उन्हें ब्लैकमेल करते थे. ऐसे मामले पहले भी कई बार सामने आ चुके हैं. अगर आपने ऑनलाइन या फिर किसी ऐप से होटल रूम बुक किया है तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप पता लगा सकते हैं कि होटल के रूम में कैमरा छिपा है या नहीं...

होटल के बल्ब पर दें ध्यान

होटल के कमरे में सबसे पहले आपको बल्ब ध्यान से देखना चाहिए. हो सकता है बल्ब में होल हो. कई बार हम होटल के कमरे में जाने के बाद बल्ब जैसी चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं. लेकिन यह चीज आपकी हर हरकत को रिकॉर्ड कर सकता है.

यह भी है सही तरीका

आपने CCTV कैमरों को गौर से देखा हो तो उसमें से अंधेरे पर भी लाइट जलती है. ऐसे में आप बल्ब को ऑफ करके गौर से देखें अगर उसमें लाइट ब्लिंक कर रही हो तो उसको तुरंत चेक करें. 

थर्ड पार्टी ऐप्स करेंगे मदद

प्ले स्टोर पर कई ऐसे थर्ड पार्टी ऐप्स हैं, जो हिडन कैमरा ढूंढने में मदद करते हैं. ऐप डाउनलोड करने के लिए आपको फोन पर कुछ परमिशन को अलाउ करना होगा. लेकिन कोई ऐसा ऐप ही डाउनलोड करें तो वेरिफाइड या ज्यादा बार डाउनलोड किया गया हो. क्योंकि हर ऐप सही काम नहीं करता है.

फोन कॉल करके देखें

CCTV कैमरा या हिडन कैमरा रेडियो फ्रिक्वेंस जनरेट करते हैं. ऐसे में जहां शक है वहां कॉल करके देखें. अगर कॉलिंग के समय खरखराहट की आवाज आ रही है या डिस्टर्बेंस हो रही है तो उस जगह को तुरंत चेक करें. जरूरी नहीं कि कमरे में CCTV बल्ब ही लगा हो. हो सकता है टीवी बॉक्स, दीवार की घड़ी, टिश्यू बॉक्स, किसी कपड़े या फिर डेस्क प्लान्ट में भी कैमरा छिपा हो.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news