iPhone यूजर्स को मिलेगा ये नया फीचर, फोन चोरी करने वाले के लिए खड़ी हो जाएगी मुसीबत
Advertisement

iPhone यूजर्स को मिलेगा ये नया फीचर, फोन चोरी करने वाले के लिए खड़ी हो जाएगी मुसीबत

iPhone: आईफोन चोरी करने वाले अक्सर उसे बेच देते हैं या फिर उसका इस्तेमाल गलत कामों के लिए कर सकते हैं. ऐसे में iPhone को सुरक्षित रखने के लिए Apple ने iOS 17.3 में एक नया फीचर जोड़ा है, जिसका नाम "Stolen Device Protection" है. यह फीचर iPhone को चोरी होने से रोकने में मदद कर सकता है.

iPhone

iPhone Stolen Device Protection Feature: आपने कई ऐसे मामले देखे होंगे, जहां चोर लोगों का फोन चुरा लेते हैं. आजकल ऐसे मामले आम हो गए हैं. iPhone का दाम अन्य फोन के मुकाबले थोड़ा ज्यादा होता है. ऐसे में आईफोन यूजर्स को सावधान रहने की जरूरत है. चोरी करने वाले अक्सर iPhone को बेच देते हैं या फिर इसका इस्तेमाल गलत कामों के लिए कर सकते हैं. ऐसे में iPhone को सुरक्षित रखने के लिए Apple ने iOS 17.3 में एक नया फीचर जोड़ा है, जिसका नाम "Stolen Device Protection" है. यह फीचर iPhone को चोरी होने से रोकने में मदद कर सकता है.

Stolen Device Protection फीचर कैसे काम करता है?

Stolen Device Protection फीचर iPhone की लोकेशन को ट्रैक करने के लिए iCloud का उपयोग करता है. अगर आपका iPhone चोरी हो जाता है तो आप Find My iPhone एप का इस्तेमाल करके iPhone की लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं. आप iPhone को लॉक भी कर सकते हैं या फिर उस पर डिलीट रिमोटली का ऑप्शन चुन सकते हैं. आईफोन यूजर्स के लिए यह फीचर बहुत काम का साबित हो सकता है. 

Stolen Device Protection फीचर को एक्टिव कैसे करें?

Stolen Device Protection फीचर को एक्टिव करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा

1. सबसे पहले अपने iPhone पर Settings एप खोलें.
2. इसके बाद "Privacy" टैब पर टैप करें.
3. यहां "Location Services" को चुनें. 
4. फिर "Find My iPhone" पर टैप करें.
5. इसके बाद "Find My iPhone" को चालू करें.

Stolen Device Protection फीचर एक्टिव करना जरूरी
Stolen Device Protection फीचर एक बहुत ही उपयोगी फीचर है. अगर आप अपने iPhone को सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आपको यह फीचर एक्टिव करना चाहिए. इस फीचर के ऑन करने से iPhone के चोरी होने की संभावना कम हो जाती है. यह फीचर iPhone के लोकेशन को ट्रैक करके उसे खोजने में मदद करता है. इसके अलावा यह फीचर iPhone को लॉक करके या उस पर डाटा डिलीट करके उसे चोरों के लिए बेकार बना सकता है.

Trending news