7 साल पुराने आईफोन की याद दिलाएगा iPhone 16, डिजाइन में देखने को मिल सकता है बदलाव
Advertisement

7 साल पुराने आईफोन की याद दिलाएगा iPhone 16, डिजाइन में देखने को मिल सकता है बदलाव

अगला iPhone के डिजाइन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. iPhone 16 के रेंडर्स से पता चलता है कि अगला मॉडल शायद 7 साल पुराने iPhone X जैसा दिख सकता है, जिसमें कैमरे को वर्टिकली लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं डिटेल में...

7 साल पुराने आईफोन की याद दिलाएगा iPhone 16, डिजाइन में देखने को मिल सकता है बदलाव

कई सालों से iPhone के साधारण मॉडल्स की डिजाइन एक जैसी ही रही है. माना जाता है कि अगला iPhone भी काफी हद तक ऐसा ही दिखेगा, लेकिन इस बार पीछे के कैमरे की बनावट में थोड़ा बदलाव हो सकता है. iPhone 16 के रेंडर्स से पता चलता है कि अगला मॉडल शायद 7 साल पुराने iPhone X जैसा दिख सकता है, जिसमें कैमरे को वर्टिकली लगाया जा सकता है. आइए जानते हैं डिटेल में...

जैसा कि MacRumors द्वारा शेयर किए गए इमेज में दिखाया गया है, iPhone 16 के कैमरे अब पहले की तरह तिरछे नहीं होंगे, बल्कि खड़े होंगे. इस बार, कैमरा एक उठी हुई, पिल जैसी शेप की सतह पर होगा, जिसमें दो अलग-अलग कैमरा रिंग्स होंगे - एक वाइड कैमरा के लिए और दूसरा अल्ट्रावाइड कैमरा के लिए. फ्लैश को मॉड्यूल में नहीं बल्कि सेपरेट रखा जाएगा. 

कैमरा डिजाइन हो सकता है iPhone X जैसा

iPhone 16 के शुरूआती डिजाइन सामने आए हैं, जिनमें पिछले मॉडल्स से थोड़ा अलग कैमरा दिख रहा है. ये डिजाइन MacRumors और टिपस्टर Majin Bu ने शेयर किए हैं. इनके मुताबिक, iPhone 16 कुछ हद तक पुराने iPhone X और iPhone 11 जैसा दिख सकता है, लेकिन बिलकुल वैसा ही नहीं होगा. माना जा रहा है कि इसमें दोनों के कुछ खास डिजाइन मिलकर एक नया लुक बनेगा. हालांकि, फाइनल फोन कैसा दिखेगा, ये तो बाद में ही पता चलेगा.

fallback

iPhone X में एक पिल शेप का कैमरा था, जबकि iPhone 12 में एक चौड़ा चौकोर कैमरा था जिसमें फ्लैश और माइक्रोफोन के साथ-साथ खड़े कैमरे भी थे. रिपोर्ट्स बताती हैं  कि iPhone 16 "स्पेशियल वीडियो" कैप्चर करने के लिए सपोर्ट ला सकता है, जो अब तक केवल iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro मॉडल पर ही उपलब्ध है. इसलिए, नए कैमरे का लेआउट स्पेशियल वीडियो के लिए सपोर्ट को सक्षम करने के लिए है.

मिल सकता है एक्शन बटन

iPhone 16 में कुछ बदलाव होने की उम्मीद है. सबसे पहले तो, हो सकता है कि पिछले मॉडल (iPhone 15 Pro) में आया "एक्शन बटन" अब सभी मॉडलों में मिल जाए और साइलेंट बटन की जगह ले ले. इसके अलावा, नए डिजाइनों में एक्शन बटन पहले वाले से छोटा होगा. साथ ही, एक नया "कैप्चर बटन" भी होगा जो फोन के किनारे पर होगा और दबाने पर काम करेगा. कुल मिलाकर, ये बटन फोन को इस्तेमाल करने को और आसान बना देंगे.

Trending news