iPhone 15 की दिखी पहली झलक! सामने से दिखेगा बिल्कुल अलग, फैन्स बोले- Wow! मजा आ गया
Advertisement
trendingNow11783430

iPhone 15 की दिखी पहली झलक! सामने से दिखेगा बिल्कुल अलग, फैन्स बोले- Wow! मजा आ गया

Apple iPhone 15 Series लॉन्च होने वाली है. ऐप्पल अपनी iPhone 15 सीरीज के लिए एक नया डिस्प्ले डिजाइन लाने की प्लानिंग बना रहा है. कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों से अपने iPhone में एक नॉच का इस्तेमाल किया है, लेकिन अब वह इसे एक आई-शेप के कटआउट से बदलने की योजना बना रही है.

iPhone 15 की दिखी पहली झलक! सामने से दिखेगा बिल्कुल अलग, फैन्स बोले- Wow! मजा आ गया

Apple iPhone 15 Series कुछ ही महीने में पेश होने वाली है, जिसका फैन्स का बेसबरी से इंतजार है. लॉन्च से पहले लीक्स और अफवाहों ने उत्साह को बढ़ा दिया है. पिछले साल बताया गया था कि डिस्प्ले में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे. तो iPhone 14 को iPhone 14 Pro और Pro Max में अलग डिस्प्ले देखने को मिला. दोनों फोन में डायनेमिक आइलैंड मिला. लेकिन iPhone 14 और iPhone 14 Plus ने पुराने नॉच डिजाइन को जारी रखा. 

ऐप्पल अपनी iPhone 15 सीरीज के लिए एक नया डिस्प्ले डिजाइन लाने की प्लानिंग बना रहा है. कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों से अपने iPhone में एक नॉच का इस्तेमाल किया है, लेकिन अब वह इसे एक आई-शेप के कटआउट से बदलने की योजना बना रही है. यह बदलाव सभी iPhone 15 मॉडलों में होगा, जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Pro, iPhone 15 Pro Max और iPhone 15 Plus शामिल हैं.

 

 

iPhone 15 Pro होगा पतला

लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि iPhone 15 Pro और Pro Max पहले की तुलना में पतले होंगे. यह ऐसा इसलिए है क्योंकि इन फोन में नॉच नहीं होगी, जो डिस्प्ले को घेरने वाले बेजल्स को छोटा कर देगी. इसके अलावा, टॉप-एंड मॉडल पर बेजल्स किनारों के आसपास थोड़े कर्व्ड होंगे, जो उन्हें और भी आकर्षक बना देगा.

iPhone 15 Pro Specs
iPhone 15 Pro मॉडल में एक शक्तिशाली और नया A17 बायोनिक चिपसेट होगा. यह A16 बायोनिक चिपसेट से बेहतर होगा, जो iPhone 14 सीरीज के प्रो मॉडल में है. A17 बायोनिक चिपसेट में बेहतर प्रदर्शन और बेहतर बैटरी लाइफ होगी.iPhone 15 Pro Max मॉडल में एक नया पेरिस्कोप कैमरा होगा. यह पेरिस्कोप कैमरा सीरीज के अन्य मॉडलों से गायब होने की उम्मीद है. यह 6x तक ऑप्टिकल जूम सक्षम करेगा. इसके अलावा सभी मॉडल्स में यूएसबी टाइप-सी पोर्ट मिल सकता है. वहीं iPhone 15 Pro और Pro Max में थंडरबोल्ट पोर्ट मिलने की उम्मीद है.

Trending news