3 महीने तक नदी में रहा iPhone 12, शख्स ने निकालकर खोला तो उड़ गए होश
Advertisement
trendingNow12021820

3 महीने तक नदी में रहा iPhone 12, शख्स ने निकालकर खोला तो उड़ गए होश

iPhone 12 survives three months underwater: घटना नॉर्दन कैलिफोर्नियां की है, जहां 10 नवंबर को स्टैनिस्लॉस नदी के अंदर आईफोन 12 पाया. ली ने फोन को साफ किया और कुछ दिन के लिए सूखने के लिए छोड़ दिया. चार्ज पर लगाते ही ऑन किया तो फोन चल रहा था. 

 

3 महीने तक नदी में रहा iPhone 12, शख्स ने निकालकर खोला तो उड़ गए होश

सबसे मजबूत फोन की बात होती है तो उसमें आईफोन का नाम सबसे पहले आता है. आईफोन 12 को सबसे ड्यूरेबल फोन माना जाता है. आईफोन 12 को लेकर कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जहां फोन पानी में रहते हुए सरवाइव कर पाया. अब ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां आईफोन 12 तीन महीने पानी में रहने के बाद भी चल पड़ा. बता दें, आईफोन 12 6 मीटर अंदर तक सरवाइव कर सकता है. आइए जानते हैं नई घटना में क्या हुआ...

तीन महीने तक रहा नदी के अंदर

घटना नॉर्दन कैलिफोर्नियां की है, जहां 10 नवंबर को स्टैनिस्लॉस नदी के अंदर आईफोन 12 पाया. Apple Insider की रिपोर्ट की मानें तो ली नाम के शख्स को यह फोन मिला. जिस वक्त वो सैल्मन की तलाश में नदी में गोता लगा रहा था तो उसके हाथ आईफोन 12 लगा. उसने आईफोन 12 को चट्टान के बीच पड़ा पाया. ली ने फोन को साफ किया और कुछ दिन के लिए सूखने के लिए छोड़ दिया. 

ऑन हो गया फोन

16 नवंबर को जब ली ने फोन को चार्जर से कनेक्ट किया तो फोन ऑन हो गया. आईफोन ठीक से काम कर रहा था और उसमें कोई पासकोड भी नहीं था. उसने फोन को अनलॉक किया. उसने फोन में कुछ तस्वीरें और कॉन्टैक्ट्स देखे. फोन में आखिरी वीडियो 4 सितंबर का था और वीडियो उसी नदी का था. इससे क्लियर हो गया कि फोन करीब 3 महीने तक नदी में डूबा होगा. फोन के मालिक का पता नहीं चल पाया है, लेकिन वो कॉन्टैक्ट लिस्ट में मौजूद नंबर्स पर कॉल करके मालिक का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. 

पहले भी सामने आ चुके हैं कई मामले

इस तरह की घटनाएं पहले भी सामने आ चुकी हैं. साल 2016 में आईफोन 4 को नदी के अंदर पाया गया था. करीब 1 साल तक नदी में डूबे रहने के बावजूद फोन चल रहा था. इसके अलावा आईफोन 11 प्रो को भी नदी में पाया गया, जो 30 दिन तक अंदर मौजूद था और जीवित था. लेकिन सलाह दी जाती है नदी में नहाते वक्त आईफोन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. 

Trending news