नदी में डूब गया था iPhone 12, एक साल बाद लगा शख्स के हाथ; चार्ज पर लगाते ही हुआ कुछ ऐसा
Advertisement

नदी में डूब गया था iPhone 12, एक साल बाद लगा शख्स के हाथ; चार्ज पर लगाते ही हुआ कुछ ऐसा

हाल ही में हुई एक घटना से पता चलता है कि iPhone पानी के अंदर भी एक साल से ज्यादा समय तक जीवित रह सकता है. यूएस के मैडिसन में एक स्कूबा क्लब को एक आईफोन पानी के अंदर मिला. फोन को देखकर लोग हैरान रह गए. 

 

नदी में डूब गया था iPhone 12, एक साल बाद लगा शख्स के हाथ; चार्ज पर लगाते ही हुआ कुछ ऐसा

Apple का आईफोन काफी पॉपुलर फोन है. सिक्योरिटी के मामले में आईफोन का कोई जवाब नहीं है. मजबूती और ड्यूरेबिलिटी में भी आईफोन पहले स्थान पर आता है. कई घटनाएं सामने आई हैं, जहां पानी में रहने के बाद भी फोन चालू मिला. हाल ही में हुई एक घटना से पता चलता है कि iPhone पानी के अंदर भी एक साल से ज्यादा समय तक जीवित रह सकता है. यूएस के मैडिसन में एक स्कूबा क्लब को एक आईफोन पानी के अंदर मिला. फोन को देखकर लोग हैरान रह गए. 

नदी में मिला 1 साल पुराना डूबा iPhone 12
Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार, लेक मेंडोटा में पर्यावरण सफाई कार्यों में शामिल स्कूबा क्लब अक्सर साफ-सफाई के लिए पानी के अंदर जाते हैं और कई फोन्स के संपर्क में आते हैं. पानी से बाहर निकालने के बाद जब फोन को ऑन करने की कोशिश की जाती है तो वो खराब निकलते हैं. लेकिन इस खोज ने पेटर्न को तोड़ दिया. फोर लेक्स स्कूबा क्लब के अध्यक्ष एलेन इवांस ने शेयर किया कि जब उन्होंने आईफोन को चार्ज करने की कोशिश की तो उन्होंने स्क्रीन को जलते हुए देखा, यह दर्शाता है कि यह अभी भी जीवित था.

मालिक ने सुनाई कहानी
स्थानीय अधिकारियों ने iPhone के सही मालिक को खोजने का बीड़ा उठाया. अधिकारी फोन पर डेटा का उपयोग करने में सक्षम थे जिसके माध्यम से उन्होंने ऐली ईसेनबर्ग को मालिक के रूप में पहचाना. विस्कॉन्सिन-मैडिसन विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट ऐली ईसेनबर्ग ने इस घटना को याद किया और बताया कि उसने 2022 की गर्मियों के दौरान दोस्तों के साथ नौका विहार करते समय गलती से अपना आईफोन पानी में गिरा दिया था.

इस घटना से पता चलता है कि आईफोन कितना ताकतवर और मजबूत फोन है. स्मार्टफोन इंजीनियरिंग की मजबूती को दर्शाता है. iPhone 12 प्रभावशाली IP68 रेटिंग के साथ आता है. इसका मतलब यह है कि यह धूल से प्रभावी रूप से सुरक्षित है और 6 मीटर की गहराई पर लगभग 30 मिनट तक पानी में डूबा रह सकता है. लेकिन इस घटना ने बता दिया कि फोन महीनों-साल तक आराम से पानी में जीवित रह सकता है.

Trending news