बिजली जाने के बाद भी 4 घंटे तक नॉन-स्टॉप जलते रहते हैं Inverter LED Bulb, कीमत सिर्फ 595 रुपये
Advertisement
trendingNow11321552

बिजली जाने के बाद भी 4 घंटे तक नॉन-स्टॉप जलते रहते हैं Inverter LED Bulb, कीमत सिर्फ 595 रुपये

LED Bulb: अगर आपके घर में नॉर्मल LED बल्ब इस्तेमाल किया जा रहा है तो बता दें कि अब मार्केट में ऐसा बल्ब आ गया है जो इससे काफी बेहतर है और ये बिजली जाने के बाद भी लाइटिंग ऑफर करता है. 

Photo Credit: Pexels.com

Rechargable LED bulb: भारत के ज्यादातर घरों में आम तौर पर LED बल्ब इस्तेमाल किए जाते हैं जो कम पावर के इस्तेमाल में अच्छी लाइटिंग ऑफर करते हैं, हालांकि बिजली जाते ही ये बल्ब बंद हो जाते हैं जो आम हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मार्केट में अब ऐसे बल्ब आ चुके हैं जो बिजली जाने के बाद भी जलते रहते हैं. आपको लग रहा होगा कि आखिर ये कौन से बल्ब हैं तो हम आपको बता दें कि ये रीचार्जेबल LED बल्ब हैं जो बिजली जाने के बाद भी जलते रहते हैं. इन्हें इनवर्टर बल्ब भी कहते हैं और ये मार्केट में काफी ट्रेंडिंग बन चुके हैं. अगर आप इनके बारे में जानना चाहते हैं या इन्हें खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको इसके बारे में बताने जा रहे हैं. 

कौन सा है ये बल्ब 

जिस बल्ब की हम बात कर रहे हैं उसका नाम Halonix Prime 12W B22 Inverter rechargebale Emergency led Bulb है और आप इसे अमेजन से परचेज कर सकते हैं. बात करें इसकी कीमत की तो ग्राहक इसे सिर्फ 595 रुपये में परचेज कर सकते हैं, नॉर्मल LED बल्ब से कम्पेयर करें तो इसकी कीमत तकरीबन दोगुनी है लेकिन इसके बावजूद ये नॉर्मल LED बल्ब से काफी ज्यादा बेहतर हैं और आपको घंटों तक लाइटिंग प्रोवाइड कर सकता है. ये LED बल्ब इतने दमदार होते हैं कि बिजली जाने के बाद तकरीबन 4 घंटे तक ये जलते रहते हैं और आप इमरजेंसी के समय इनका इस्तेमाल कर सकते हैं. खास बात ये है कि इन्हें अलग से चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ती है और ये खुद ही चार्ज भी होते रहते हैं. 

क्या हैं खासियतें 

अगर खासियतों की बात करें तो ये बल्ब बिजली कटौती के दौरान 4 घंटे तक लगातार लाइटिंग बैकअप देता है, इसमें एक शक्तिशाली लिथियम-आयन बैटरी है, जिसे चार्ज करने में 8-10 घंटे का समय लगता है. ये 12W इन्वर्टर इमरजेंसी एलईडी बल्ब ऑन रखने पर अपने आप चार्ज हो जाएगा. इसका उपयोग आपके घर, खुदरा दुकानों और अस्पताल में आपके अध्ययन / ड्राइंग रूम और बाथरूम में किया जा सकता है. इसमें आपको 6 महीने की वारंटी मिलती है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news