iPhone यूजर्स बिना ऐप डाउनलोड किए भी देख सकेंगे Instagram Reels
Advertisement

iPhone यूजर्स बिना ऐप डाउनलोड किए भी देख सकेंगे Instagram Reels

इंस्टाग्राम के बीटा वर्जन 319.0.2 में App Clip फीचर नजर आ रहा है. यह बीटा वर्जन TestFlight के जरिए इस्तेमाल किया जा सकता है. इस वर्जन में इंस्टाग्राम में App Clip फीचर जोड़ा गया है.

 

iPhone यूजर्स बिना ऐप डाउनलोड किए भी देख सकेंगे Instagram Reels

इंस्टाग्राम आमतौर पर iOS के नए फीचर्स अपनाने में थोड़ा धीमा रहता है. भले ही कई यूजर्स लगातार iPad ऐप की मांग कर रहे हैं, लेकिन इंस्टाग्राम ने अपने iOS यूजर्स को कुछ और दिया है: एक App Clip. 9to5Mac  ने इंस्टाग्राम के बीटा वर्जन 319.0.2 में App Clip फीचर देखा है. यह बीटा वर्जन TestFlight के जरिए इस्तेमाल किया जा सकता है. इस वर्जन में इंस्टाग्राम में App Clip फीचर जोड़ा गया है.

ऐप डाउनलोड किए भी देख सकेंगे Instagram Reels

इंस्टाग्राम के इस नए App Clip फीचर से आप बिना ऐप डाउनलोड किए ही अपने iPhone पर सीधे इंस्टाग्राम वीडियो (Reels) देख सकते हैं. भले ही आपके पास इंस्टाग्राम ऐप ना हो, अगर कोई दोस्त आपको किसी Reel का लिंक भेजता है, तो आप उस पर क्लिक कर सकते हैं और यह App Clip में खुल जाएगा.

App Clip आएगा बहुत काम

इंस्टाग्राम के इस App Clip में आप एक के बाद एक ढेर सारे छोटे वीडियो (Reels) देख सकते हैं. आप इन्हें शेयर भी कर सकते हैं. मगर लगभग 6 वीडियो देखने के बाद, आपको यह ऐप डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा ताकि आप और वीडियो देख सकें. 

अपडेट के साथ आ सकता है आईफोन में

इंस्टाग्राम का ये नया फीचर तब काम आ सकता है जब आप कुछ Reels देखना चाहते हैं, लेकिन पूरा ऐप डाउनलोड नहीं करना चाहते. हालांकि, इन दिनों स्मार्टफोन यूजर्स के पास इंस्टाग्राम ऐप न होने की संभावना कम ही है. फिर भी, यह फीचर उन लोगों के लिए अच्छा हो सकता है जो अभी ऐप के बारे में अनिश्चित हैं या सिर्फ कुछ खास वीडियो देखना चाहते हैं. उम्मीद है कि इंस्टाग्राम का ये नया App Clip फीचर जल्द ही iPhone के अपडेट के साथ उपलब्ध होगा.

आने वाला है फ्लिपसाइड

इंस्टाग्राम एक नए फीचर 'फ्लिपसाइड' को टेस्ट कर रहा है. इसमें आप अपने एक ही अकाउंट पर दूसरा प्रोफाइल बना सकते हैं. इस प्रोफाइल को आप सिर्फ चुनिंदा लोगों को ही दिखा सकते हैं, और इसमें अलग फीड भी होगी. अभी ये स्पष्ट नहीं है कि ये फीचर कब सभी के लिए उपलब्ध होगा.

Trending news